बिहार के कटिहार जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक दादी ने अपनी चार महीने की पोती की टंकी में डुबोकर निर्मम हत्या कर दी. इस घटना के बाद से घर में कोहराम मच गया. मृत बच्ची की मां ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप अपनी सास पर लगाया है. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई है.

मामला कटिहार जिले के आजमनगर थाना क्षेत्र की देवगांव पंचायत स्थित वर्माइन गांव के वार्ड संख्या सात मनी टोला का है. बताया जाता है कि देवगांव पंचायत के मनी टोला निवासी शेख समीर की पत्नी गुलशन खातून ने अपनी चार माह की पोती आसिफा को घर में लगे झूला से उठाकर छत पर पानी की टंकी में डालकर ढक्कन को बंद कर दिया, जहां तड़प-तड़प कर चार महीने की मासूम बच्ची ने दम तोड़ दिया.

कुछ समय बाद आसिफा की मां यास्मिन खातून जब झूला में अपनी बच्ची को नहीं देखी तो अगल-बगल ढूंढने लगी. सास गुलशन खातून और ननद सुलेखा से पूछने पर दोनों उसी से उलझ गयीं. दोनों के बीच तू-तू मैं-मैं होने लगी. हल्ला-गुल्ला सुनकर आसपास के लोग जुट गये और खोजबीन करने लगे. लोगों ने छत पर लगी पानी की टंकी के ढक्कन को खोला तो उसमें बच्ची मरी हुई थी.

लोगों ने बच्ची की लाश को बाहर निकाला. बच्ची की लाश देखकर मौके पर चीख-पुकार मच गई. घटना की सूचना आजमनगर पुलिस को दी गयी. आजमनगर थाना प्रभारी मानुतोष कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच और लाश को कब्जे में ले लिया.



पुलिस ने हत्या के आरोप में आसिफा की दादी गुलशन खातून को गिरफ्तार कर लिया है. गुलशन खातून से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ कि उसकी पोती के जन्म होने के बाद से ही वह बीमार रहती थी. इलाज में काफी खर्च भी हो रहा था. बावजूद वह स्वस्थ नहीं रहती थी. इसको लेकर उसमें और बहू में लगातार विवाद होता था.



पिछले 3 दिनों से उसका बहू से इसी बात को लेकर विवाद हो रहा था. विवाद के कारण गुलशन खातून का गुस्सा इस हद तक भड़का कि उसने बहू से बदला लेने की नीयत से पोती की हत्या की साजिश बनाई और अपनी 4 महीने की पोती को पानी की टंकी में डालकर उसकी जान ले ली.

Leave a Reply