बिहार के गोपालगंज में एक 19 वर्षीय युवती बुधवार को 40 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़कर करीब आधे घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा करती रही. सिविल कोर्ट परिसर में पेड़ पर चढ़ी इस युवती को वहां मौजूद लोग नीचे उतरने के लिए कहते रहे, लेकिन वह पेड़ से उतरने की जगह ऊपर चढ़ती जा रही थी. कोर्ट परिसर में युवती को पेड़ पर देख लोगों की भीड़ जुट गई. मौके पर मौजूद लोग वीडियो बनाने लगे. आधा घंटा मशक्कत करने के बाद युवती को पेड़ से नीचे उतारा गया.

बताया जाता है कि जादोपुर थाने के बाबू विशुनपुर गांव के रहनेवाले सुदामा साह की पत्नी एसबीआई की मुख्य शाखा में बैंक अधिकारियों के यहां खाना बनाती है. मां के साथ 19 साल की पूजा कुमारी भी बैंक परिसर में पहुंची थी. युवती की मां काम में जुटी हुई थी. इसी बीच पूजा सिविल कोर्ट परिसर के पेड़ पर चढ़ गई और हाई वोल्टेज ड्रामा करने लगी.

स दौरान भीड़ में शामिल दो युवकों ने साहस दिखाया. पुराना चौक मोहल्ले के रहनेवाले राज कुमार और दीपक कुमार ने पेड़ पर चढ़कर लड़की को बचाया. युवती को बचाने पहुंचे दीपक और राज कुमार ने बताया कि बचाने के क्रम में लड़की ने दांत से दोनों को काटा. हालांकि किसी तरह उन्होंने उसे बचा लिया.

बाद में पहुंची नगर थाने की पुलिस ने युवती को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया. परिजनों ने लड़की को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया है. इलाज के लिए युवती को सदर अस्पताल भेजा गया. वहीं, ग्रामीणों ने युवकों के इस कार्य की सराहना की. कहा कि दोनों युवक न होते तो आज यह लड़की नहीं बचती.

Leave a Reply