Unique wedding: ”प्यार करनेवाले कभी डरते नहीं, जो डरते हैं वह प्यार करते नहीं…” बांका की जोड़ी ने ऐसा ही ऐसा ही कर दिखाया है. दोनों प्यार करनेवाले भागलपुर के एक मंदिर में विवाह रचाया. इस अनोखे विवाह में ना बैंड बाजा था और ना ही बराती. मात्र 10 मिनट में ही दूल्हे ने दुल्हन के साथ सात फेरे लेकर एक दूजे के हो गये.

कहा जाता है, ”दो प्यार करनेवालों पर दुनिया जब-जब पहरे लगायेगी, मोहब्बत बढ़ती जायेगी…” जी हां! इसी तर्ज पर बांका के बड़ी खोजरी गांव के भुवनेश्वर चौहान के पुत्र छोटू कुमार और बांका के ही शंभूगंज प्रखंड के रमचूआ गांव के रहनेवाले नकुल पासवान की बेटी सीमा ने भागकर शहर के कचहरी कंपाउंड स्थित शिव मंदिर में विवाह रचाया.

दोनों प्रेमियों के विवाह के गवाह राह चलते राहगीर हुए. लोगों ने अनोखी शादी की तस्वीर भी अपने मोबाइल में कैद किये. मात्र 10 मिनट के अंदर हुए इस विवाह के बाद दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को मिठाई खिला कर मुंह मीठा कराया. विवाह लड़की की मर्जी से हुई है. उसने कहा कि वह इस विवाह से बहुत खुश है.

प्रेमी का कहना है कि अगर घर वाले विवाह को मान्यता नहीं देंगे, तो वह यहीं रह कर कोई काम-धंधा करेगा और अपना घर यहीं पर बसा लेगा. वहीं लड़की भी इस विवाह से खुश है. इस अनोखे विवाह में राह चलते लोग बराती थे. वहीं, प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भर कर साथ जीने-मरने का वादा किया है.

Leave a Reply