gaja

 नेपाल से भारत लाये जा रहे मादक पदार्थों पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर है. इसी कड़ी में रविवार को मोतिहारी में सशस्त्र सीमा बल 47वीं बटालियन (पनटोका) के जवानों ने लाखों रुपये के गांजे के साथ नेपाली तस्कर को गिरफ्तार किया. आरोपी नेपाली नम्बर के पिकअप वैन से नशे की खेप को नेपाल से भारत ला रहा था. गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ की जा रही है.

एसएसबी 47वीं बटालियन के कमांडेंट प्रियवर्त शर्मा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि एक तस्कर नेपाली पिकअप वैन में गांजा लेकर भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाला है. इस सूचना पर तत्काल विशेष टीम गठित कर तुमरिया टोला रक्सौल के पास नाका लगाया गया. जैसे ही पिकअप वैन वहां पहुंचा. जवानों ने चारों तरफ से उसे घेर लिया और चालक को अपने कब्जे में लेकर जांच की. छानबीन में पिकअप वैन में बने गुप्त तहखाने से 117 किलो गांजा बरामद किया गया.

कमांडेंट ने बताया कि कब्जे में लिए गये व्यक्ति ने पूछताछ में अपना नाम विजय कुमार कुशवाहा, जीतपुर परसवा, परवानीपुर, जिला पर्सा नेपाल बताया है. गिरफ्तार तस्कर, जब्त गांजा और पिकवैन को आगे की कार्रवाई के लिए पटना एनसीबी को सौंप दिया गया है.

Leave a Reply