बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने हर सोमवार की तरह इस सोमवार को भी जनता दरबार कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने जनता की फरियाद सुनी और अधिकारियों को उनकी समस्या का निपटारा करने के निर्देश दिए. जनता दरबार के बाद वे पत्रकारों से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने बीते दिनों बिहार विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) परिसर में शराब की खाली बोतल मिलने के मामले में कहा कि वे अभी इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोलेंगे. अभी उनका कुछ भी बोलना उचित नहीं है. लेकिन कुछ दिनों में सच्चाई खुद सामने आ जाएगी. उन्होंने अधिकारियों अलर्ट कर दिया है. वो पूरे मामले की जांच में लगे हुए हैं. 

नीतीश कुमार ने कही ये बात

उन्होंने कहा, “अभी कुछ दिन बाद इस बारे में पता चलेगा. हमें अलर्ट रहना पड़ेगा. पहले हमें देखना है कि सही मायने में वहां किसी ने शराब पी थी या यूं ही किसी ने बोतल फेंक दी थी. गहराई से इस बात की जांच की जा रही है. रिपोर्ट भी आ रही है मेरे पास. कुछ दिन बाद सब पता चल जाएगा.

बिना नाम लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि ये तो मालूम ही है ना कि कुछ लोग तो शराब पीते ही रहे हैं. अब इस बीच कौन सी कहानी कर दी. ऐसे में एक्शन तो होगा ही. अभी कार्रवाई की शुरुआत हुई है. एक-एक चीज को देखा जा रहा है. पटना को देखना सबसे अधिक जरूरी है. पटना में नियंत्रण नहीं किया गया तो बाकी जगह दिक्कत होगी. हमने शुरू से ही पूर्ण शराबबंदी पर जोर दिया.

तेजस्वी यादव पर ली चुटकी

उन्होंने कहा कि आज कल एक नया चीज आया है कि जगह-जगह कुछ कर दिया, कुछ लिख दिया और फिर उसी को लेकर चर्चा में बने रहे. इस घटना के बाद तो हम लोग तो और सतर्क हुए कि सरकार जो काम करती है, वो दिल्ली की अंग्रेजी अखबार में नहीं रहता है. लेकिन ये सब बातें जरूर रहती है.

Leave a Reply