कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी के पार्टी के चिंतन शिविर में क्षेत्रीय पार्टियों पर उठाए गए सवाल को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ज्यादा अहमियत नहीं दी. उन्होंने कहा कि उनका बयान नहीं देखा है. पटना में पत्रकारों से चर्चा करने के दौरान पत्रकारों ने जब राहुल गांधी के क्षेत्रीय दलों को कमतर आंकने के संबंध में सवाल पूछा गया, तब मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अब तक उनका बयान देखा और सुना नहीं है.

महेंद्र प्रसाद के निधन से राज्यसभा सीट खाली 
जनता दल यूनाईटेड (जदयू) द्वारा सांसद किंग महेंद्र उर्फ महेंद्र प्रसाद के निधन से राज्यसभा सीट खाली हो गई है. राज्यसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए वरिष्ठ नेता अनिल हेगड़े को उम्मीदवार घोषित करने पर मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा कि लंबे समय से वह पार्टी से जुड़े हैं और उनके नाम पर सभी की सहमति है. उसके बाद उनके नाम की घोषणा की गई.

जीतन राम मांझी ने की थी विधान परिषद में एक सीट की मांग
नीतीश कुमार ने हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी की ओर से राज्यसभा और विधान परिषद में एक सीट की मांग किए जाने पर कहा कि अपनी बात रखने का सबको अधिकार है. कोई कुछ भी मांग सकता है, मांगने में क्या जाता है. राजग में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के मांझी ने मांग की थी कि राजग के अंतर्गत राज्यसभा और विधान परिषद की एक सीट उनकी पार्टी को चाहिए. राजग में कोई भी निर्णय हो तो घटक दल की राय लेकर किया जाना चाहिए. 

Leave a Reply