बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों में स्नातक सत्र 2022-25 में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन होगा. 15 अप्रैल से यूएमआइएस पोर्टल खुलेगा, जिसको लेकर विवि की ओर से तैयारी तेज कर दी गयी है. अभी कॉलेजों की लिस्ट अपडेट की जा रही है ताकि अभ्यर्थी

आवेदन के साथ अपना विकल्प दे सकें. सत्र 2021-24 में एडमिशन के लिए विवि ओर से 108 कॉलेजों का विकल्प दिया गया था. इसमें डेढ़ दर्जन से अधिक कॉलेजों की संबद्धता नये सत्र के लिए नहीं है.

ऐसे में उनका नाम पोर्टल से हटाया जा रहा है. वहीं,सत्र 2022-25 के लिए करीब डेढ़ दर्जन कॉलेजों का प्रस्ताव विवि की ओर से सीनेट से स्वीकृत कराकर सरकार को भेजा गया है. सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद उनका नाम जोड़ा जायेगा. यूएमआइएस को ऑर्डिनेटर डॉ टीके डे ने बताया कि 15 – अप्रैल से आवेदन के लिए पोर्टल खोलने को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है.

जिन कॉलेजों का संबंधन अपडेट है, उनका नाम ही पोर्टल पररहेगा. कहा कि संबंधन विस्तार या नव पं संबंधन का पत्र सरकार से आने के ए बाद संबंधित कॉलेजों का नाम भी जोड़ दिया जायेगा. बढ़ जायेगी स्नातक की सीट सत्र न 2021-24 में 108 कॉलेजों में करीब र 1.55 लाख सीट तय थी. यूएमआइएस को-ऑर्डिनेटर ने बताया कि नये सत्र में भी करीब 100 कॉलेजों का विकल्प विद्यार्थियों को मिलेगा. इसके साथ ही सीट भी बढ़ जायेगी.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.