• पटना जंक्शन के अंदर जाने वाले यात्री करबिगहिया की ओर से कर सकते हैं प्रवेश
  • नौ अप्रैल की सुबह 8 बजे से 10 अप्रैल की रात 11 बजे तक बदली रहेगी ट्रैफिक की व्यवस्था
  • मल्टीलेवल पार्किंग, बुद्ध स्मृति पार्क के पास, मिलर स्कूल का मैदान, पथ परिवहन निगम कार्यालय परिसर, वीरचंद पटेल पथ का फ्लैंक, मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स के अंदर वीआइपी वाहनों की पार्किंग.

रामनवमी (ram navami 2022) पर पटना शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. यातायात की नयी व्यवस्था पटना में नौ अप्रैल की सुबह आठ बजे से लेकर 10 अप्रैल की रात 11 बजे तक रहेगी. इस दौरान डाकबंगला चौराहा और आर ब्लॉक के साथ अन्य मार्गों पर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. निजी या व्यावसायिक वाहन प्रतिबंधित मार्ग में नहीं जायेंगे. इसके साथ ही महावीर मंदिर पहुंचने वाले भक्तों के लिए भी व्यवस्था की गयी है.

मंदिर में प्रसाद चढ़ाने के लिए व्यवस्था

जिनको महावीर मंदिर में प्रसाद चढ़ाने के लिए जाना है, वे वीर कुंवर सिंह पार्क के पश्चिमी गेट (आर ब्लॉक के निकट) से प्रवेश कर वीर कुंवर सिंह पार्क, जीपीओ गोलंबर होते हुए महावीर मंदिर तक पहुंच सकेंगे. दर्शन के बाद डाकबंगला रोड की तरफ से निकलेंगे. वाहनों की पार्किंग व्यवस्था वीरचंद पटेल पथ स्थित मिलर हाइस्कूल के मैदान और पथ परिवहन निगम कार्यालय के परिसर में की गयी है.

]

दर्शन करने वाले भक्तों के लिए यह रहेगी व्यवस्था

जो केवल दर्शन करने के लिए आते हैं, तो वे अपने वाहन बुद्ध स्मृति पार्क स्थित मल्टी लेवल पार्किंग में खड़ी कर सकते हैं. महावीर मंदिर के पास व वीणा सिनेमा हॉल रोड से ऑटो व अन्य व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. डाकबंगला चौराहे से पटना जंक्शन के बीच वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह रोक रहेगी. निजी वाहन डाकबंगला चौराहे से भट्टाचार्या रोड व गांधी मैदान की तरफ जा सकते हैं.

जंक्शन जाने वाले यात्री

जंक्शन जाने वाले यात्री करबिगहिया की तरफ से जा सकते हैं. बुद्ध मार्ग पर रोड से फ्लाइओवर के नीचे वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित किया गया है. बुद्ध मार्ग होकर दर्शनार्थियों को कतार में लगने की इजाजत नहीं दी जायेगी. प्रसाद और फूल-माला वीर कुंवर सिंह पार्क के पश्चिमी छोर पर खरीद सकते हैं.

अदालतगंज से पूरब सड़क रहेगी वन-वे :

अदालतगंज रोड में पूरब से पश्चिम यातायात व्यवस्था वन-वे रहेगी. वीरचंद पटेल पथ से अदालतगंज रोड में वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. इस दौरान अगर यात्रियों को पटना जंक्शन की तरफ जाना हो, तो वे कोतवाली थाना से बुद्धमार्ग होते हुए मीठापुर आरओबी के ऊपर से करबिगहिया पहुंचेंगे और पटना जंक्शन के अंदर जायेंगे.

Leave a Reply