demo pic

हर्ष फायरिंग (Harsh firing) में बुधवार की रात गोली लगने से दूल्हे का भाई जख्मी हो गया. इलाज के लिए उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन, डॉक्टरों ने उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया है. यह घटना पालीगंज अनुमण्डल के सिंगोड़ी थाना क्षेत्र के मुरारचक गांव की है. घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि सीगोड़ी थाना क्षेत्र के मुरारचक गांव निवासी अशोक सिंह की बेटी की शादी थी. बारात सलेमपुर चांदी भोजपुर से आई हुई थी. शादी के रस्मों के बीच पिता की ओर से हर्ष उल्लास में फायरिंग की गई. इसी क्रम में बगल में खड़े दूल्हे के भाई को सर में गोली लग गई. गोली लगते ही शादी माहौल में अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई.

जख्मी को इलाज के लिए पहले प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां पर डॉक्टरों ने उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया. घायल को युवक की पहचान सलेमपुर चांदी भोजपुर निवासी जयमंगल सिंह के छोटे पुत्र अमरेंद्र कुमार के रुप में हुई है. वो दूल्हे का छोटा भाई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद सिंगोड़ी थानाध्यक्ष मनोज कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुँचकर सभी मामलों पर जांच कर रहे हैं. बताते चले कि दो दिन पूर्व दानापुर के सुल्तानपुर में वार्ड पार्षद की पत्नी सन्नी देवी और मनेर के क्षेत्रों में मनोज कुमार नाम के एक व्यक्ति की हर्ष फायरिंग में गोली लगी थी. दानापुर में वार्ड पार्षद की पत्नी की इससे घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. वही मनेर के छितनावां में मनोज नाम के व्यक्ति को गोली लगी थी. उसका इलाज चल रहा है. उसकी छाती में अभी भी गोली अटकी हुई है.

समारोह में हर्ष फायरिंग करने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा

बिहार में किसी भी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग करना अब भारी पड़ेगा. मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को आदेश जारी किया है कि किसी भी समारोह में अगर फायरिंग की सूचना मिलती है तो फायरिंग करने वाले पर केस दर्ज करें

Leave a Reply