बिहार विधानसभा उपचुनाव में तमाम दावों के बावजूद आरजेडी जीत हासिल नहीं कर पाई। लालू यादव ने दिल्ली से पटना आकर खुद चुनाव प्रचार किया लेकिन इसके बावजूद जेडीयू ने दोनों सीटों पर कब्जा जमा लिया। उपचुनाव में मिली हार के बाद लालू परिवार एक बार फिर विरोधियों के निशाने पर है। बिहार में मौसम भले ही त्योहारों का हो लेकिन पोस्टरबाजी सियासी हो रही है।

राजधानी पटना की सड़कों पर सुबह-सवेरे लालू परिवार का नया पोस्टर देखने को मिल रहा है। यह पोस्टर लालू परिवार के विरोधियों की तरफ से लगाया गया है। पोस्टर में तेजस्वी और तेजप्रताप में नए लुक में नजर आ रहे हैं। दरअसल इस पोस्टर में तेजप्रताप यादव को कृष्ण और तेजस्वी को अर्जुन की भूमिका में दिखाया गया है। तेजस्वी यादव मछली की आंख पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं जबकि तेजप्रताप उन्हें निर्देश देते हुए। पोस्टर पर लिखा गया है.. आप हमारे हैं? कौन नकली अर्जुन का मछली की आंख से चूका निशाना, नकली कृष्ण ने धरा मौन.. जनता ने उपचुनाव में लालू से पूछा.. आप हमारे हैं कौन?

इस पोस्टर में तेजस्वी यादव या कहते नजर आ रहे हैं कि उन्हें मछली नहीं दिख रही है। जवाब में कृष्ण बने तेजप्रताप कहते हैं अहंकार से मुक्त होकर देखने की कोशिश करो। जनता लालू यादव से पूछ रही है आप हमारे हैं कौन? पटना की तमाम प्रमुख सड़कों पर यह पोस्टर लगाए गए हैं। जाहिर है इस पोस्टर के लगने के बाद एक बार फिर बिहार में पोस्टर वाली पॉलिटिक्स से तेज हो सकती है। पोस्टर किसकी तरफ से लगाया गया है यह तो नहीं मालूम लेकिन इतना जरूर है कि आरजेडी इसका जवाब जनता दल यूनाइटेड को ही देने वाली है।

Leave a Reply