सीतामढ़ी जिले में बढ़ते अपराध व अपराधियों के जेल से बाहरी कनेक्शन को लेकर रविवार को 17 दिनों के भीतर दूसरी बार मंडल कारा में छापेमारी की गयी. डीएम व एसपी के निर्देश के आलोक में सदर एसडीओ राकेश कुमार एवं एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय के नेतृत्व में चार थानों की पुलिस ने अतिरिक्त महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों के साथ जेल में छापेमारी किया. इस दौरान जेल के भीतर से एक मोबाइल, चाकू, ब्लेड तथा 200 ग्राम तंबाकू बरामद किया गया है.

अचानक छापेमारी से बंदी वार्ड में हड़कंप मच गया. सदर एसडीओ व एसडीपीओ ने प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ जेल के विभिन्न कोना व बंदी वार्ड की सघन तलाशी लिया. महिला बंदी वार्ड की भी तलाशी ली गयी. लगभग दो घंटे तक छापेमारी चलती रही.

मालूम हो कि 24 फरवरी की सुबह भी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की टीम ने एसपी हरकिशोर राय के नेतृत्व में जेल में छापेमारी की थी. इस दौरान भी जेल के भीतर से मोबाइल, चार्जर, तंबाकू, नेलकटर, स्टील का चाकू, गुटखा समेत अन्य सामान बरामद किया गया था.

सदर एसडीओ ने बताया कि विधि-व्यवस्था को लेकर छापेमारी की गयी है. बरामदगी मामले में डुमरा बीडीओ अमरेंद्र कुमार के आवेदन पर डुमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. छापेमारी दल में डुमरा बीडीओ अमरेंद्र कुमार, नगर सर्किल इंस्पेक्टर देवेंद्र प्रसाद सिंह, नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार, डुमरा थानाध्यक्ष जनमेजय राय, पुनौरा थानाध्यक्ष उपेंद्र कुमार, मेहसौल ओपी प्रभारी रामनिवास कुमार व बड़ी संख्या में महिला व पुरुष जवान शामिल थे.

Leave a Reply