daru

शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने काफी सख्त निर्देश दिए हैं. बिहार पुलिस राज्य के विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है. वहीं रेल पुलिस द्वारा भी लगातार ट्रेनों में छापेमारी मुहिम चलाई जा रही है. सीएम के आदेश के बाद जीआरपी पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सख्त है. आने-जाने वाले रेल यात्रियों पर विशेष नजर बनाए हुए है. दरअसल पटना जंक्शन से रोजाना अंग्रेजी शराब बरामद की जा रही है. हाल के दिनों की अगर बात करें तो पटना जंक्शन से 800 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई है. यही वजह है कि पिछले कई दिनों से पटना जंक्शन पर दिल्ली से आने वाली और झारखंड जाने वाली ट्रेनों में छापेमारी हो रही है.

शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन कराने को लेकर के पटना जंक्शन जीआरपी थाना प्रभारी रंजीत कुमार ने बताया कि पटना जंक्शन पर आने वाली तमाम ट्रेनों में लगातार छापेमारी की जा रही है. छापेमारी का परिणाम है कि लगातार शराब पकड़ी जा रही है. रंजीत कुमार ने बताया कि ट्रेनों में सादी वर्दी में पुलिस की ड्यूटी लगायी जाती है जो कि शराब पकड़ते हैं. लगातार एक मुहिम चला कर मुख्यमंत्री के आदेश का शत-प्रतिशत पालन कराया जा रहा है.

शराब माफिया ट्रेनों के शौचालय में या सीट के नीचे शराब रखकर छोड़ देते हैं. जब पुलिस प्रशासन की नजर पड़ती हो तो शराब बरामद कर ली जाती है, अन्यथा शराब माफिया उसे लेकर शहर में उतर जाते हैं. लेकिन इन सारी गतिविधियों पर जीआरपी कड़ी नजर बनाए हुए है. जिस तरह से रात और दिन अलग अलग टीम बनाकर जीआरपी ट्रेनों में और प्लेटफार्म पर गश्त कर रही है, ऐसे में शराब माफियाओं की खैर नहीं है.

Leave a Reply