राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में देर रात से लेकर सुबह तक तेज बारिश हुई। अभी भी कई जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे को लेकर तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। पटना समेत राज्य के 6 से ज्यादा जिलों में बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो राज्य में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह बना हुआ है। इसकी रफ्तार 8 से 10 किमी प्रति घंटे दर्ज की गई है।

पटना से जहानाबाद में रेड अलर्ट

वहीं, मौसम विभाग ने पटना, अरवल और जहानाबाद में रेड अलर्ट जारी किया था। इसी बीच तेज हवा के साथ मध्यम बारिश की चेतावनी भी दी गई थी, लेकिन पटना के दक्षिणी भागाें में बारिश हुई। विभाग का कहना है कि मौसम लगातार बदल रहा है। पूर्वी हवा के प्रभाव के कारण ऐसा हो रहा है। हालांकि, 24 घंटे बाद फिर मौसम गर्म होने का आसार है।

औरंगाबाद में 3 एमएम बारिश

24 घंटे में कई जिलों में बारिश हुई है। औरंगाबाद में सबसे अधिक 3 एमएम बारिश हुई है। सीतामढ़ी और बेगूसराय में 0.5 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। राज्य के लगभग एक दर्जन जिलों में बारिश की बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने भोजपुर, बक्सर, जहानाबाद, पटना, भोजपुर, अरवल सहित 12 से अधिक जिलों में हल्की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

पूर्वी हवा से मौसम में बदलाव

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में बिहार के उत्तरी भागों के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, शिवहर, सुपौल, अररिया, किशनगंज में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ बिजली और हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान कगाया गया है। वहीं दक्षिण पूर्व भागों के भागलपुर और जमुई में एक-दो स्थानों पर भी हल्की बारिश का आसार है।



बारिश के बाद बढ़ेगी गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 3 दिनों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है। बारिश के बाद फिर से गर्मी का असर देखने को मिल सकता है। आने वाले 24 घंटे में गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। आसमान में बदलों के छाए रहने से उमस में कमी होगी। इस दौरान गुरुवार को कई जिलों में तेज हवा के कारण आंधी जैसी स्थिति बन सकती है। इस दौरान राज्य के लगभग आधा दर्जन जिलों में प्रभाव देखने को मिल सकता है।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply