भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 19वीं वाहनी के धनतोला बीओपी के जवानों ने शुक्रवार को नेपाल के एपीएफ जवानों के साथ सीमावर्ती गांवों में ज्वाइंट पेट्रोलिंग की। पेट्रोलिंग के दौरान दोनों देशों के जवान सीमा पर तस्करी व अन्य राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त लोगों के लिए सख्त संदेश दिया। 

इस दौरान अधिकारी ने कहा कि किसी तरह की गलत गतिविधि सीमा पर नहीं होने दी जायेगी। इसके लिए एसएसबी के जवान तत्पर हैं। बैठक की अध्यक्षता कर रहे एसएसबी 12 वीं वाहनी के धनतोला बीओपी के प्रभारी इंस्पेक्टर मेदनी बोर साकिया ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि एसएसबी सीमा पर सेवा सुरक्षा व बंधुत्व का भाव लेकर काम करता है। इसके लिए आवश्यक है कि सीमावर्ती इलाकों के लोग भी एसएसबी जवानों को अपना पूरा सहयोग दें। 

उन्होंने कहा कि किसी तरह की गलत गतिविधि की जानकारी मिले तो तुरंत एसएसबी को जानकारी दें। आगे स्वच्छता पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हमारा स्वास्थ्य है और उसके लिए यह अत्यंत आवश्यक है कि हम अपने तथा अपने आसपास हमेशा साफ सफाई पर ध्यान दें। इसके लिए अन्य लोगों को भी प्रेरित करें।

एसएसबी के जवानों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर उन्हें स्वच्छता का पाठ भी पढ़ाया। इस दौरान जवानों के साथ सीमावर्ती उत्क्रमित मध्य विद्यालय डोरिया के शिक्षक व बच्चे भी नजर आये। बैठक के दौरान कंपनी प्रभारी इंस्पेक्टर मेदनी बोर साकिया के साथ उप निरीक्षक भुवन बसंत एवं अन्य जवान सहित दर्जनों सीमावर्ती ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply