police

पटना विश्वविद्यालय के पटना कॉलेज में गुरुवार को कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस के सामने ही दिनदहाड़े फायरिंग की और देख लेने की धमकी देते हुए सभी हथियार लहराते फरार हो गये. घटना पटना कॉलेज चौकी के सामने ही हुई. घटना के बाद कॉलेज में अफरा-तफरी मच गयी. मामला वर्चस्व की लड़ाई का बताया जा रहा है.

कुछ दिन पहले हुए विवाद का बदला?

पुलिस के अनुसार दरभंगा हाउस कैंपस में कुछ दिन पहले पटेल छात्रावास के एक छात्र की पिटाई के बाद इस घटना को उसके बदले की कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है. सुबह 10 बजे के करीब कुछ लोग पटना कॉलेज प्रशासनिक भवन के पास खड़े थे. इस बीच कुछ छात्रों ने उनमें से किसी को पहचान लिया और उसके बाद कॉलेज के छात्रों का एक झुंड इनकी ओर बढ़ा, तो उन लोगों ने छात्रों पर ताबड़तोड़ राउंड फायरिंग की और भाग गये.

लगातार मारपीट की घटनाओं से कैंपस के छात्र दहशत में

घटना के बाद पीरबहोर थाने से अतिरिक्त पुलिस बल वहां पहुंचा. कैंपस में विगत दिनों से लगातार मारपीट की घटनाएं हो रही हैं, जिससे पूरे कैंपस के छात्र दहशत में हैं. कई विभागों में तो डर से ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन क्लास हो रहा है. कैंपस में लगे ज्यादातर सीसीटीवी कैमरे खराब हैं.

क्लास में घुस कर भी की मारपीट

विगत कुछ दिनों से लगातार मारपीट की घटनाएं हो रही हैं. क्लास में घुस कर कॉलेज के स्नातक पत्रकारिता विभाग में छात्रों व शिक्षकों के साथ मारपीट की गयी. वहीं एक दूसरे मामले में सैदपुर के किसी छात्र की इकबाल हॉस्टल के छात्रों ने पिटाई की थी. इसके बाद इकबाल हॉस्टल के छात्रों से सैदपुर हॉस्टल के छात्रों ने मारपीट की. हॉस्टलों में अवैध रूप से छात्र रहते हैं, उन पर भी कार्रवाई नहीं होती है.

मांगी गयी है अतिरिक्त सुरक्षा

पटना कॉलेज के प्राचार्य प्रो अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस को सारी जानकारी दे दी गयी है. पहले भी कॉलेज को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया करने के लिए पुलिस को लिखा गया है. पीयू के प्रॉक्टर डॉ रजनीश कुमार ने बताया कि जानकारी मांगी है. कॉलेज को सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा गया है. सभी गेट को बंद कर सिर्फ एक गेट खुला रहेगा. शुक्रवार को विवि की टीम इस संबंध में कॉलेज का दौरा करेगी.

Leave a Reply