बिहार के समस्तीपुर से एमबीबीएस की पढ़ाई करने यूक्रेन गई तबस्सुम परवीन सोमवार को यूक्रेन बॉर्डर पर हुई भगदड़ के दौरान उसका दोस्तों और परिजनों से संपर्क टूट गया. संपर्क टूटने के बाद छात्रा के परिजन अपनी बेटी की सकुशल घर वापसी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से गुहार लगा रहे हैं.

दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के सरदारगंज वार्ड संख्या नौ निवासी मो. मोजेबुल रहमान की पुत्री तबस्सुम परवीन दिसंबर 2021 में एमबीबीएस की पढ़ाई करने यूक्रेन गई थी, वह विनीत्सेया शहर में स्थित एक मेडिकल यूनिवर्सिटी में प्रथम वर्ष की छात्रा थी. वह सोमवार भारतीय समयानुसार सुबह पांच बजे यूक्रेन बॉर्डर पर हुई भगदड़ के दौरान लापता हो गई. सुबह के पांच बजे के बाद स्वजनों के साथ-साथ यूक्रेन में छात्रा के दोस्तों से भी संपर्क पूरी तरह टूट गया.

छात्रा के पिता ने बताया कि सुबह पांच बजे मेरी बेटी की दोस्त कोमल कुमारी ने बताया कि यूक्रेन बॉडर पर लाइन में भगदड़ होने के दौरान तबस्सुम लापता हो गई और उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है. इसके बाद लगातार उसके मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन रिंग होने के बाद भी कोई फोन नहीं उठा रहा था. इसके कुछ घंटे बाद मोबाइल बंद हो गया.


पिता ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा जारी हेल्पलाइन पर भी संपर्क कर उन्हें बेटी की पूरी जानकारी दी है. इसके बावजूद अभी तक कुछ नहीं हो सका. दलसिंहसराय निवासी शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से संपर्क कर बेटी की पता लगाने का गुहार लगा चुके हैं.

Leave a Reply