बिहार में दो सीटों पर हुए उपचुनाव में आरजेडी (RJD) को शिकस्त का सामना करना पड़ा है. जेडीयू (JDU) अपने दोनों सीटों को बचाने में सफल रही है. मुंगेर के तारापुर सीट पर जेडीयू उम्मीदवार राजीव सिंह को कुल 78,966 वोट मिले हैं. जबकि आरजेडी उम्मीदवार को केवल 75,145 वोट ही मिले हैं. इस सीट पर जेडीयू ने 3821 वोट से आरजेडी को हराया है. जबकि दरभंगा के कुशेश्वरस्थान सीट पर जेडीयू उम्मीदवार अमन भूषण हजारी ने 12 हजार से भी अधिक वोटों से आरजेडी उम्मीदवार को हरा कर जीत हासिल की है.

तेजस्वी यादव ने कही ये बात

इधर, चुनाव में हार के बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कुशेश्वरस्थान से लौटने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हम लोगों ने मजबूती के साथ चुनाव लड़ा. हम जनादेश का सम्मान करते है. लेकिन दोनों सीटों पर हमने अच्छा मुकाबला किया. जो लोग सता में बैठकर गांव के हालात को भूल गए थे, उन्हें हमने विकास का याद दिलाया. हमारे पास खोने को कुछ नहीं था. तारापुर में भी हमें अच्छी बढ़त मिली. 

तेजस्वी यादव ने कहा, ” यदि हमारे जैसे राजनेता संवैधानिक संस्थान का सम्मान नहीं करेंगे तो कौन करेगा. जहां गड़बड़ी हुई, वहां हमने आवाज उठाया. लेकिन इतना तो तय है कि बिहार की जनता बदलाव चाहती है और बदलाव होकर रहेगा.”

मंगल पांडेय ने साधा निशाना

इधर, चुनाव में हार के बाद बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने लालू यादव और आरजेडी पर निशाना साधा है. स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर कहा, ” लालू यादव आप तो किसी का विसर्जन नहीं कर पाए पर चुनावी नतीजों ने आपके सरकार बनाने के दिवास्वप्न को पूरी तरह से विसर्जित कर दिया है

Leave a Reply