भोजपुर जिले के गजराजगंज ओपी क्षेत्र के बीबीगंज स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में दिनदहाड़े चार अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। हिन्दी में बात कर रहे लुटेरों ने बंदूक के बल पर मैनेजर सहित बैंक के चार स्टाफ और मौजूद ग्राहकों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद कैश काउंटर से तकरीबन 13 लाख रुपये लेकर आराम से सीढ़ियां उतर भाग निकले। हालांकि अपराधियों ने बैंक में मौजूद ग्राहकों को नुकसान नहीं पहुंचाया। बताया जा रहा है कि अपराधी करीब 50 मीटर दूर बाईपास के नजदीक बाइक खड़ी कर पैदल ही बैंक तक पहुंचे थे। सभी गमछे से चेहरे ढंके थे और आम ग्राहकों की तरह सीढ़ी चढ़ मकान के उपरी तल्ले पर स्थित बैंक में घुसे थे। सभी के हाथ में पिस्टल थे। बैंक में घुसते ही स्टाफ और ग्राहकों को कब्जे में ले लिया। इस दौरान कुछ स्टाफ के साथ लप्पड़-थप्पड़ भी की गयी। इसके बाद बैंक के कैश काउंटर पर धावा बोल दिया। बंदूक के बल पर काउंटर के सारे रुपये जमा किये और भाग निकले।

घटना के समय ड्यूटी पर था निहत्था चौकीदार

बताया जा रहा है कि घटना के समय स्थानीय थाने का एक चौकीदार डयूटी पर था। लेकिन निहत्था और अकेले होने के कारण कुछ कर नहीं पाया। बताया जा रहा है कि बैंक में फिलहाल चार स्टाफ ही कार्यरत हैं। घटना के वक्त ग्राहकों की संख्या भी काफी कम थी। बताया जा रहा है कि बाजार और भीड़-भाड़ नहीं होने के कारण लुटेरों ने आराम से बैंक को निशाना बना डाला। हालांकि बैंक के अगल-बगल कुछ मकान हैं, लेकिन किसी की ओर से शोर या हो-हंगामा भी नहीं किया गया। इससे लुटेरे आराम से भाग निकले।

फुटेज, लैंग्वेज और सर्विलांस के जरिए लुटेरों तक पहुंचने में जुटी पुलिस

इधर, बैंक में लूट की घटना के बाद जिले भर में पुलिस अलर्ट हो गयी है। पूरे जिले में वाहनों की चेकिंग तेज कर दी गयी है। एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में टीम अपराधियों की धरपकड़ में जुट गयी है। इसे ले ताबड़तोड़ छापेमारी भी की जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज, लुटेरों की बोलचाल की भाषा और सर्विलांस के जरिये उनतक पहुंचने में जुटी है। इसके लिए सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। माना जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को कुछ क्लू मिले हैं। बता दें कि लूटपाट के दौरान अपराधी हिन्दी में बात कर रहे थे। इसके जरिए भी पुलिस लुटेरों की पहचान में जुटी है। मोबाइल सर्विलांस के लिए डीआईयू टीम जांच में लगी है। इसके अलावा पूर्व में बैंक लूट में शामिल रहे अपराधी और दागी पुलिस की रडार पर हैं।

लूट के बाद छावनी बन गया बीबीगंज, एसपी तक ने की जांच

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की बीबीगंज ब्रांच में लूट की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गयी। पूरा पुलिस विभाग बीबीगंज की ओर दौड़ पड़ा। इससे बीबीगंज बाजार पुलिस छावनी बन गया। बता दें कि बैंट लूट की सूचना मिलते ही एसपी विनय तिवारी, एएसपी हिमांशु, जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन, मुफस्सिल थानाध्यक्ष अनिल कुमार, सदर इंस्पेक्टर गजराजंगज, उदवंतनगर, बिहिया और शाहपुर सहित करीब दर्जन भर थानों की पुलिस के साथ पहुंच गये। इस दौरान एसपी सहित अन्य अफसरों ने पूरे घटना की छानबीन की। एसपी ने बैंक कर्मियों, ग्राहकों और डयूटी पर तैनात चौकीदार से पूरी जानकारी ली। अपराधियों की पूरी गतिविधियों के बारे में भी पूछताछ की। लुटेरों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला।

Leave a Reply