बिहार के रोहतास जिले से एक गधे और उसके मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए आवेदन दिए जाने का अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल, जिले के दावथ थाना क्षेत्र के सहिनाव गांव में एक गधे ने दुलत्ती मार कर एक भैंस को मार डाला. इसकी शिकायत लेकर पीड़ित द्वारा थाना में लिखित आवेदन दिया गया है. आवेदन में गधा और उसके मालिक पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है.

गधे का मालिक इलियास हुसैन नाम का शख्स है और वह अपने गधे से गिट्टी ढुलाई करा रहा था. इस दौरान रास्ते में मुनि चौधरी की भैंस चारा खा रही थी. बिगड़ैल गधे ने चारा खा रही भैंस को इतनी जोर से मारा कि उसने वहीं दम तोड़ दिया. मुनि चौधरी की माने तो उसने गधे के मालिक इलियास को कहा था कि वो भैंस के खाने तक गिट्टी की ढुलाई रोक दे. लेकिन, उन्होंने उन्होंने ऐसा नहीं किया. इसी बीच गधे ने भैंस को जोरदार दुलत्ती मारी, जिससे वो वहीं मर गई. जिसके बाद मामला थाने पहुंचा.

दावथ थानाध्यक्ष अतवेंद्र कुमार ने बताया कि भैंस के मालिक सहिनांव निवासी मुनि चौधरी ने एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. इसमें गधे और उसके मालिक दोनों को अभियुक्त बनाया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. गधे पर आरोप है कि उसकी दुलत्ती से एक मोटी तगड़ी भैंस की मौत हो गई. गधे के इस कारनामे के लिए उसके मालिक को भी कसूरवार ठहराया गया है.

वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि ये गधा हिंसक और काफी बिगड़ैल हो चुका है. वो दूसरे जानवरों पर अक्सर हमला कर दे रहा है. इससे पहले भी उसने एक गाय की जान ले ली थी और इस बार उसने एक भैंस को मार डाला. फिलहाल, पुलिस आवेदन के आधार पर जांच में जुटी है.

Leave a Reply