त्योहारी सीजन के खत्म होते ही टीएमबीयू स्नातक पार्ट वन के सब्सिडियरी की परीक्षा शनिवार को संपन्न हुई। विभिन्न केंद्रों पर दो पाली में परीक्षा ली गयी। एसएम कॉलेज केंद्र पर मारवाड़ी और बीएन कॉलेज के छात्र परीक्षा दे रहे थे। पहली पाली में ही एक मुन्ना भाई को शिक्षक ने चोरी करते हुए पकड़ लिया। 

जब उससे पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि उसका बड़ा भाई एक्सीडेंट कर गया था। वह अपने परीक्षा को लेकर परेशान था। उसकी परेशानी को देखते हुए उसके एडमिट कार्ड पर अपनी फोटो लगाकर परीक्षा देने के लिए पहुंच गया। उसने कहा कि यह गलत है मगर भाई की परेशानी देखी नहीं गयी। 

परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि छात्र बीएन कॉलेज का था। उसे निष्कासित कर दिया गया है। मगर पूछताछ के दौरान वह भाग निकला। इसकी सूचना विवि को दे दी गयी है। दोनों ही छात्र का उपनाम सुमन था। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रमन सिन्हा ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन को सूचित कर दिया गया है। 

हालांकि इस घटना के बाद दोनों पाली की परीक्षा में कड़ाई कर दी गयी। जानकारी हो कि सब्सिडियरी की परीक्षा में पहली पाली में साइंस और कॉमर्स के छात्र परीक्षा दे रहे थे। जबकि दूसरी पाली में आर्ट्स के छात्र शामिल थे।

मारवाड़ी कॉलेज केंद्र पर चार छात्र निष्कासित 

वहीं मारवाड़ी कॉलेज केंद्र पर चोरी करते हुए चार छात्रों को निष्कासित किया गया। कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि पहली पाली में तीन छात्र और दूसरी पाली में एक छात्र को निष्कासित किया गया। उन्होंने कहा कि छात्रों के पास से चिटपुर्जे पकड़े गए हैं। इसकी सूचना विश्वविद्यालय को भेज दी गयी है। वहीं बीएन कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण रही। जबकि टीएनबी कॉलेज केंद्र पर एक भी छात्र एक्सपेल्ड नहीं हुए। परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई

Leave a Reply