पूर्णिया के सदर थाना के बेलौरी स्थित मां भवानी प्लाईवुड की फैक्ट्री (Plywood Factory) में भीषण आग लग गई. इस घटना में आग में करीब एक करोड़ रुपए की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई है. जानकारी के मुताबिक आग (Fire Accident) मंगलवार की देर रात करीब 12 बजे लगी और इसने देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. इस घटना में फैक्ट्री में रखा लाखों का प्लाईवुड, लकड़ी, फैक्ट्री की मशीनें और घर सब कुछ जलकर खाक हो गया.

स्थानीय पूर्व मुखिया मनोज कुमार ने बताया कि आग से करीब एक करोड़ से अधिक रुपए का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है. रात में ही कई जगह से करीब 10 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई है, हालांकि सात घंटे बाद तक अभी भी आग बुझाने का प्रयास जारी है. अगलगी की इस घटना से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई.

पिता द्वारा बेटी के साथ गलत हरकत करने की यह घटना पूर्वी चंपारण जिले के रक्‍सौल की है. युवती अपने ही पिता और अन्‍य घर के अन्‍य लोगों से इस कदर परेशान हुई कि पहले थाने और उसके बाद महिला हेल्‍पलाइन में मदद मांगने पहुंच गईं. उनका आरोप है कि उनके पिता उनके साथ बारंबार गलत हरकत करते हैं, इसलिए वह घर में ही नहीं रहना चाहती है. पीड़िता ने बताया कि उन्‍होंने सबसे पहले पिता की इस हरकत के बारे में मां को जानकारी दी, लेकिन उन्‍होंने चुप्‍पी साध ली. इसके बाद वह रक्‍सौल थाने पहुंच कर इस बाबत शिकायत दर्ज कराई. स्‍थानीय पुलिस ने भी पीड़िता की कोई मदद नहीं की और न ही कोई कार्रवाई की. इससे निराश होकर युवती ने महिला हेल्‍पलाइन का रुा किया. युवती ने बताया कि वह इस कदर परेशान है कि अपने ही घर में नहीं रहना चाहती हैं. मह‍िला हेल्‍पलाइन की काउंसलर ने बताया कि युवती की शिकायत दर्ज कर दी गई है. इस बाबत पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई करने को लेकर पत्र भेजा गया है. महिला हेल्‍पलाइन के अधिकारियों ने बताया कि यह मामला काफी गंभीर है, ऐसे में त्‍वरित कार्रवाई की कोशिश की जा रही है.

Leave a Reply