चर्चित फिल्म कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री कर दिया गया है. बुधवार को डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने इसकी घोषणा की. डिप्टी सीएम और बिहार के वित्त मंत्री तार किशोर प्रसाद ने विधान परिषद में कहा कि कश्मीर फाइल को बिहार में टैक्स फ्री करने का फैसला लिया गया है.

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री तरकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस फ़िल्म की चर्चा सभी जगहों पर हो रही हैं. पीएम मोदी ने भी इसकी चर्चा की हैं. बैठक के बाद इसकी विधिवत घोषणा कर दी गयी. दरअसल विधानसभा और विधान परिषद में कश्मीर फाइल को टैक्स फ्री करने की मांग उठी थी.

बिहार विधान परिषद में संजय मयूख ने मांग उठायी थी, जिसके बाद भाजपा के तमाम सदस्यों ने इस मांग का समर्थन किया. डिप्टी सीएम द्वारा सिनेमा को बिहार में टैक्स फ्री करने की इस घोषणा के साथ ही पूरे सदन में भारत माता की जय के नारे लगने लगे.

इस पर, विधान परिषद् के सभापति ने कहा कि इसके पहले भी एक फ़िल्म आयी थी उसे सभी सदस्यों को दिखाया गया था. वह भी टैक्स फ्री थी. आप से भी आग्रह हैं कि इस फिल्म को सभी सदस्यों के साथ दिखाया जाए.

इस पर तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इसे भी सभी सदस्यों के साथ दिखाया जायेगा. बता दें कि इससे विधानसभा में भाजपा के विधायक संजय सरावगी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बिहार में कर मुक्त करने का आग्रह किया था.

कश्मीरी पंडितों के साथ हुई हिंसा और पलायन की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देश भर के सिनेमाघरों में दिखायी जा रही है. काफी बड़ी संख्या में लोग इसके देखने के लिए सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, कर्नाटक और मध्य प्रदेश के बाद अब बिहार में भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री कर दी गयी है.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply