पटना के पत्रकारनगर में एक लड़की गिफ्ट खरीदने के लिए दुकान में गई तो उसे कुछ अजीब गंध महसूस हुई। कुछ ही देर बाद उस दुकान में पुलिस का छापा पड़ा तो दुकान मालिक की पोल खुल गई। दरअसल, इस दुकान का मालिक शराब का लती है और हर वक्‍त नशे में टुन्‍न रहता था। दूसरी तरफ, पटना जिले के ही बिक्रम थाना की पुलिस ने शनिवार को बाईपास सड़क से शराब की खेप से भरे एक एयर कंडीशन (एसी) ट्रक को पकड़ा। हरियाणा नंबर के इस ट्रक में बनाई गई गुप्त स्थान पर शराब की बोतल छुपाई गई थीं। तलाशी में ट्रक से अंग्रेजी शराब के 248 कार्टन बरामद हुए। इस मामले में पुलिस ने चालक और खलासी को गिरफ्तार किया है। 24 घंटे में पटना और आसपास से तस्करी और शराब पीने के मामले में कुल 11 गिरफ्तारी की गई है।

बिक्रम थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि ट्रक में शराब रखी है। इसके बाद बाईपास चौक के पास सघन वाहन जांच शुरू की गई थी। पुलिस को देखते ही चालक ट्रक को तेज रफ्तार में लेकर भागने लगा। पीछा कर पुलिस ने ट्रक को रोका और उसकी तलाशी ली। तस्करों ने ट्रक में बनाए गए गुप्त स्थान में अंग्रेजी शराब के विभिन्न ब्रांड की 6583 बोतल छुपा रखा था। उनमें दो हजार 212 लीटर अंग्रेजी शराब थी। ट्रक के चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित की पहचान की कोशिश के साथ ही यह पता लगाया जा रहा है कि ट्रक में कहां से शराब लाई जा रही थी और उसे कहां खपाया जाना था।

शराब की होम डिलीवरी करने वाली महिला गिरफ्तार

पत्रकार नगर थाना पुलिस ने शनिवार की रात केंद्रीय विद्यालय रोड पर छापेमारी की। इस दौरान शिवम कान्वेंट अपार्टमेंट के भूतल स्थित ड्रीम गिफ्ट कार्नर के मालिक यशवंत नारायण शर्मा गिफ्ट कार्नर में शराब के नशे में मिले। पत्रकार नगर थाना प्रभारी मनोरंजन कुमार ने बताया कि शिकायत मिल रही थी कि गिफ्ट एवं अपार्टमेंट मालिक अक्सर शराब के नशे में रहते हैं। शाम एक युवती गिफ्ट खरीदने दुकान में गई तो उस वक्त भी वह नशे में थे। दुकान से शराब की दो खाली बोतल भी जब्त की गईं हैं। शराब पीने के आरोप में यशवंत शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की छानबीन जारी है। कंकड़बाग थाना पुलिस ने पाटलिपुत्र खेल स्टेडियम के समीप से 25 लीटर देसी शराब के साथ एक महिला को दबोचा। थाना प्रभारी रविशंकर ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपित महिला लंबे समय से शराब की होम डिलिवरी कर रही थी।

पटना सिटी में शराब के साथ तीन गिरफ्तार

पटना सिटी के सुलतानगंज थाना क्षेत्र में छापेमारी कर पुलिस ने 75 लीटर देसी शराब के साथ आलमगंज थाना अन्तर्गत काली घाट निवासी राजू साह, मो. मोसिन और रानी घाट से सुमित कुमार को गिरफ्तार किया। मनेर थाना क्षेत्र के खासपुर चकीया टोला सरकारी स्कूल के समीप पुलिस ने पईन के पास झाड़ी में छुपाकर रखी 197 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। अथमलगोला पुलिस ने सरिस्तापुर गांव से छापेमारी कर पांच लीटर देसी शराब के साथ कारू चौधरी सहित दो को गिरफ्तार किया। पंडारक थाना पुलिस ने सीताराम बागी इलाके से पांच लीटर देसी शराब के साथ योगेंद्र चौधरी को दबोचा

Leave a Reply