बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. मामला बेतिया के बानुछापर मोहल्ले का है, जहां मौसेरी बहन के प्यार में दीवाना हुआ शख्स शादी के लिए जद्दोजहद कर रहा है. रिश्ते की दुहाई देकर दोनों के परिजन इस रिश्ते का विरोध कर रहे हैं. लेकिन प्यार में पड़े दोनों किसी की सुनने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में बीते दिनों दोनों के परिजन दोनों को सजा देने के लिए उतारू हो गए.

हालांकि, ऐन वक्त पर पुलिस पहुंच गई, जिस वजह से दोनों की जान बच गई. फिलहाल दोनों पुलिस की अभिरक्षा में हैं और सुरक्षित हैं. बता दें कि बानुछापर ओपी क्षेत्र निवासी सुनील अपनी मौसेरी बहन से ही प्यार करता है. पिछले छह माह से दोनों के बीच संबंध है. इस बात की भनक जब परिजनों को लगी तो परिजनों ने सामाजिक स्तर पर इसे अस्वीकार करते हुए दोनों के सिर मुंडवा कर सरेआम घूमाने की योजना बनाई.
उम्र में बड़ी युवती से हुआ प्यार

इस बात की भनक लगते ही प्रेमी युगल ने बानुछापर ओपी अध्यक्ष संजीव कुमार को इसकी सूचना दे दी. ऐसे में त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझा बुझाकर प्रेमी युगल को थाना ले आए. वहीं, थानाध्यक्ष ने परिवार वालों को हिदायत देते हुए कहा कि कानून हाथ में नहीं लें. नहीं तो अंजाम बुरा होगा. फिलहाल परिवार वाले दोनों के रिश्ते का विरोध कर रहें है. लेकिन प्रेमी युगल थाना में सुरक्षित हैं.

थानाध्यक्ष दोनों की उम्र की पुष्टि को लेकर कागजात की जांच कर रहें हैं. अब तक जो जानकारी मिली है, उस अनुसार दोनों बालिग हैं. हैरत तो यह है कि युवती युवक से चार साल बड़ी है. फिर भी दोनों प्यार की डोर में बंध चुके हैं और साथ जीने मरने की कसम खा रहे हैं.

Leave a Reply