बिहार में शराबबंदी कानून (Prohibition Law) लागू है. कानून के तहत शराब पीना, पिलाना, बेचना या रखना अपराध है. लेकिन राज्य के विभिन्न जिलों में अक्सर शराबबंदी कानून के उल्लंघन का मामला सामने आता है. ताजा मामला प्रदेश के रोहतास जिला का है, जहां शराब की होम डिलीवरी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर का बताया जाता है, जहां पंचायत भवन के पास एक युवक शराब की डिलीवरी करने पहुंचा दिख रहा है.

वीडियो में दिख रहा शख्स दो बोतल शराब लेकर आता है और उसकी कीमत 14 सौ रुपये बताता है. लेकिन शराब लेने पहुंचा शख्स मोलजोल करने लगता है, जिसके बाद 12 सौ रुपए पर डील होती है. इधर, बातचीत के बीच धंधेबाज ये कहते दिख रहा है कि थानाध्यक्ष से लेकर अन्य पुलिस अफसर तक को पैसे दिए जाते हैं. ऐसे में डरने की कोई बात नहीं है, आप आराम से शराब लेकर आ-जा सकते हैं.

अब इस वीडियो के सामने आने के बाद एक तरफ जहां शराबबंदी कानून की फिर से पोल खुल गई है. वहीं, कानून की असफलता में पुलिस की भूमिका भी सामने आ गई है. बताया जाता है कि वायरल वीडियो रामनवमी के दिन का ही है. ऐसा इसलिए क्योंकि वीडियो में धंधेबाज ये कहते दिख रहा है, ” ये रामनवमी का ऑफर है. माल असली है और इसके सेवन के बाद मिजाज खुश जाएगा.”

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply