बिहार में एक ऐसे रेलवे ड्राइवर (Railway Driver) की सच्चाई सामने आई है जो कपड़े-जूते की तरह बीवियों का शौकीन था, यानी उसके कई पत्नियों को रखने का शौक था. यही कारण है कि रेलवे का ये ड्राइवर एक नहीं बल्कि दो शादियां (Two Marriage) कर चुका है और तीसरी की तैयारी में भी था लेकिन जब उसकी दूसरी पत्नी को पति की करतूतों का पता चला तो उसने पुलिस की शरण ली. फिलहाल पटना के दुल्हिनबाजार थाने में इस रेलवे ड्राइवर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है लेकिन वो पुलिस की गिरफ्त से फरार है.

पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है साथ ही लगातार रेड कर रही है. पुलिस के मुताबिक चार बच्चों का बाप दो शादियां कर चुका है. दानापुर के खगौल के नैनचक का रहने वाला यह शादीशुदा रेलवे कर्मचारी लड़कियों को प्रेम के जाल में फंसाता था और उनसे शादी कर लेता है. पूरा मामला पालीगंज अनुमंडल के दुल्हिन बाजार थाना का है. बताया जाता है कि दुल्हिन बाजार के सिघाड़ा निवासी रामप्रवेश पासवान की पुत्री गुंजा कुमारी की शादी खगौल थाना के नैनचक निवासी भरत पासवान के पुत्र के साथ 12 मार्च 2020 को उलार सूर्य मंदिर में हुई थी

शादी के समय रामप्रवेश पासवान को बताया गया था कि लड़का अविवाहित है और रेलवे में ड्राइवर है. इस कारण राम प्रवेश ने अपनी बेटी ती शादी करा दी. तय क्षमता भर गुंजा के पिता ने दहेज का सारा सामान भी दिया लेकिन दूसरी पत्नी के बारे में प्रेग्नेंट होने के बाद पता चला कि अजय शादीशुदा है. पीड़ित ने बताया कि अजय दिल्ली में ही पोस्टेड था. शादी के बाद लगभग छह माह तक दिल्ली में किराये के मकान मे झांसे में रखा. जब मैं प्रेग्नेंट हो गयी तो मुझे मायके पहुंचा दिया, फिर यहां एक बच्चे को जन्म हुआ. इसके बाद अचानक पहली पत्नी को पता चला कि पति अजय पासवान की नौकरी होने से पहले ही वैशाली के राघोपुर में शादी हो चुकी है और उससे तीन बच्चे भी हैं.

Leave a Reply