संवाद सूत्र। बिहार में हाजीपुर से मुजफ्फरपुर तक का हाइवे काफी महत्‍वपूर्ण है। उत्‍तर बिहार से पटना के बीच संपर्क का यह सबसे अहम जरिया है। इस सड़क पर पूरे दिन और पूरी रात वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। इसी सड़क पर साड़ी पहने एक महिला रात के वक्‍त टार्च जलाकर मदद मांगती थी। साड़ी वाली इस महिला के इशारे पर कोई मदद की भावना से तो कुछ और सोचकर अपनी गाड़ी रोक देता था। इसके बाद उस शख्‍स के साथ कांड होना तय था। लेकिन, इलाके से गुजरने वाले नए और अनजान लोग फंस ही जाते थे।

हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के गोढ़िया पुल के समीप साड़ी पहनकर ट्रक चालक को लुटने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए लुटेरे की पहचान थाना क्षेत्र के ही चकाकू गांव निवासी शिवचंद्र सिंह के रूप में की गई है। मामले की प्राथमिकी सब इंस्पेक्टर रामानंद सिंह के बयान पर भगवानपुर थाने में दर्ज की गई है। पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किए गए आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

साड़ी पहनकर ट्रक चालक को लुटने वाले गिरोह के सदस्य को पुलिस ने दबोचा हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच पर गोढ़िया पुल के निकट काफी समय से होती लूट की घटना महिला के वेश में टार्च से इशारा कर बदमाश रोकते और फिर लूट की घटना को देते अंजाम
मिली जानकारी के अनुसार गोढ़िया पुल के निकट रात में साड़ी पहनकर महिला के वेश में एक शख्‍स टार्च का इशारा देकर ट्रक चालक को रोक लेता था। ट्रक रुकते ही गिरोह के अन्य सदस्य मौके पर पहुंचकर ट्रक चालक को लूट लेते थे। मंगलवार की रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त गिरोह इसी तरह की घटना को अंजाम देने के लिए सक्रिय है। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष राम कृष्ण परमहंस अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर धावा बोल दिया और गिरोह के एक सदस्य को चोरी की बाइक और एक टार्च के साथ पकड़ लिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम के स्तर पर सघन छापेमारी की जा रही है। बताया जाता है कि महिला के वेश में यहां काफी लंबे समय से लूट की घटना को बदमाश अंजाम देते हैं।

Leave a Reply