बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि पूरे प्रदेश में सबसे ज्‍यादा राजधानी पटना में शराब की होम डिलीवरी की जाती है. पटना पुलिस जैसे-जैसे तस्‍करों पर नकेल कस रही है, मुख्‍यमंत्री की बात सच साबित हो रही है. पुलिस ने एक ऐसे शराब तस्‍कर को गिरफ्तार किया है जो एक दिन में 28 से 30 लोगों को शराब की होम डिलीवरी करता था. उसके ठिकाने से पुलिस ने 1100 लीटर शराब बरामद किया है. इस तस्‍कर की शान-शौकत वाली जिंदगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह 8 रुपये मूल्‍य की बाइक से चलता था. पुलिस को उसके बैंक खातों में 25 लाख रुपये भी मिले हैं.

दरअसल, पटना पुलिस ने एक ऐसे शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है जो जेल से बाहर आने के बाद फिर से शराब की होम डिलीवरी के धंधे में लग गया था. गिरफ्तार शराब तस्कर का नाम इंद्रजीत है, जिसे पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने दबोचा है. शराब तस्कर इंद्रजीत 1 दिन में 28 से 30 लोगों को शराब पहुंचा रहा था. पुलिस ने जब उसके विभिन्‍न बैंक खातों को खंगाला तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. उसके दो बैंक अकाउंट में 25 लाख जमा थे. उसकी लग्‍जरी जीवनशैली को देखकर पुलिस भी हैरत में पड़ गई.

सीक्रेट डायरी भी बरामद
इंद्रजीत के पास एक डायरी मिली है, जिसमें पटना के उन शराबियों के नाम और पते दर्ज हैं जिनके यहां शराब की होम डिलीवरी की जाती थी. अब पुलिस ऐसे लोगों की गिरफ्तारी में भी जुट गई है. शराब तस्कर ने पूछताछ के दौरान पुलिस को जो जानकारी दी है, उसके अनुसार पिछले साल इसकी 40 से 50 लाख रुपये की शराब पुलिस ने पकड़ ली थी. इसके बाद से इस पर काफी बकाया हो गया था. कर्ज देनेवाले उससे लगातार अपने पैसे की डिमांड कर रहे थे, ऐसे में जेल से छूटने के बाद कर्ज चुकाने की गरज से फिर से शराब की होम डिलीवरी में जुट गया था

Leave a Reply