शादी के माहौल के दौरान इन दिनो चोर सक्रिय हो गये है. समारोह मे शामिल होकर कैश व ज्वेलरी साफ कर आसानी से फरार हो रहे है. ऐसे ही दो मामले पटना के राजीवनगर व बुद्धा कॉलोनी थाने से आया है. पहली घटना राजीवनगर के आशियाना-दीघा रोड स्थित मंगल मैरेज हॉल की है, जहां चोरो ने ज्वेलरी व कैश से भरे बैग पर हाथ साफ कर दिया है.

थानाध्यक सरोज कुमार ने बताया कि बुदधा कॉलोनी थाना क्षेत्र के रहने वाले त्रिपुरारी शर्मा के बेटे की रिसेप्शन पार्ट थी. स्टेज पर बैठे दूल्हा-दुल्हन को लोग बधाई दे रहे थे, लेकिन इसी दौरान एक अज्ञात शख्स स्टेज के पीछे रखे हुए बैग को लेकर फरार हो गया. मिली जानकारी के अनुसार बैग में 50 से 60 ग्राम सोने की ज्वेलरी व 60 हजार रुपये कैश थे. चोरी का खुलासा तब हुआ, जब परिजन बैग खोजने लगे. जब काफी खोजबीनके बाद भी बैग नही मिला, तो लोगों में हडकंप मच गया. त्रिपुरारी शर्मा ने तुरंत मैरेज हॉल के मैनेजर को बुलाया और सीसीटीवी कैमरे की जांच की.

मैनेजर ने जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, तो देखा कि एक अज्ञात शख्स जैकेट व जींस पहन कर बैग उठा रहा है. धीरे-धीरे वह बैग लेकर गेट की तरफ बढ़ा और वहां से दीघा की ओर भाग गया. गार्ड से पूछताछ मे पता चला कि एक शख्स बैग लेकर बाहर निकला था वह दीघा की ओर जाता दिखा है. इस संबंध मे परिजनों ने राजीवनगर थाने की पुलिस को सूचना दी है. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच छानबीन की और मामले मे प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के किदवईपुरी के ठाकुर प्रसाद कमेटी हॉल मे चोर ने महिला का पर्स छीन लिया. पीड़ित ने बुद्धा कॉलोनी थाने मे आवेदन दिया है. थानाध्यक्ष निहार भूषण ने बताया कि विदाई के दौरान महिला का पर्स सफाईकर्मी ने चोरी कर लिया है. पर्स मे सोने का टीका, अंगूठी के साथ पांच हजार रुपये कैश थे.

Leave a Reply