ब‍िहार के मुंगेर में 15 नवंबर को हुए दीपिका शर्मा हत्याकांड का पुलिस ने 36 घंटे के अंदर खुलासा कर द‍िया. हत्या की साजिश रचने के आरोपी सीआईएसएफ में कार्यरत पति सहित पांच हत्यारे गिरफ्तार कर ल‍िए गए. एक हादसे में मृतका के हाथ में गोली लगने से हाथ डैमेज हो गया था. हाथ काम नहीं करने से नाराज पति ने एक लाख बीस हजार रुपये देकर अपनी पत्नी की हत्या करवा दी. 

कासिम बाजार थाना क्षेत्र में हुई महिला की हत्या मामले में पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि सोमवार की सुबह दीपिका शर्मा की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी जिसको लेकर मृतका के भाई कुमार भानु के बयान पर केस दर्ज क‍िया था.

इस मामले में एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने अनुसंधान प्रारंभ किया तो परिजनों की संलिप्तता का सुराग मिला जिसके बाद पुलिस ने मृतका के देवर छोटू शर्मा, ससुर राजीव कुमार एवं फुफेरे देवर सुमित कुमार की कॉल डिटेल निकाली क्योंकि छोटू व सुमित हत्या के दिन घर में ही थे.

कॉल डिटेल के आधार पर कोतवाली थाना क्षेत्र के शामपुर निवासी शूटर गौतम कुमार, संजीव कुमार एवं पतलू के बारे में फ़ोन पर हुई बातचीत का पता चला जिसके बाद पुलिस ने तीनों के घरों पर छापेमारी की और गौतम व संजीव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि पतलू फरार हो गया.

गिरफ्तार शूटर गौतम कुमार से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. उसने बताया कि सुमित कुमार ने करीब एक महीने पहले फोन कर बोला था कि मेरे भाई रवि कुमार जो कि सीआइएसएफ धनबाद में कार्यरत हैं, वह अपनी पत्नी की हत्या कराना चाहता है. सौदा 1 लाख 20 हजार रुपये में तय हुआ. सुमित ने अपने मोबाइल से गौतम को रवि कुमार से बात कराई और एडवांस में 20 हजार रुपये गौतम को द‍िए.

मुंगेर एसपी एसपी जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि वर्ष 2017 में मृतका दीपिका शर्मा के मायके में गोलीबारी की घटना हुई थी. उस समय मृतका सात माह की गर्भवती थी. उस घटना में गोली लगने से मृतका की मां की मौत हो गई थी जबकि दीपिका को दो गोली लगी थी जिसमें एक गोली उसके बायें हाथ में लगी थी. इस वजह से बाएं हाथ ने काम करना बंद कर द‍िया था. इस कारण से मृतका के ससुराल वाले उसे नापसंद करने लगे थे. 

एसपी ने आगे बताया क‍ि इसी से नाराज पति और ससुराल वालों ने दीपिका की हत्या कराने की साजिश रची. सोमवार को जब दीपिका टॉयलेट जा रही थी, उसी समय चारदीवारी फांदकर शूटर अंदर आये और दीपिका पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि घटना में शामिल आरोपी पति, उसके दो भाई और दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. 

Leave a Reply