जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के अंगारी गांव निवासी राजेंद्र मंडल के पुत्र संतोष कुमार ने गांव के समीप चांदन नदी किनारे स्थित एक बगीचे में आम के पेड़ से लटक कर फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली है. घटना की जानकारी शनिवार की सुबह उससमय मिली, जब शौच के लिए गांव के कुछ लोग उधर से गुजरे. बताया जाता है कि गांव की ही एक लड़की से वह प्रेम करता था. उसका विवाह घरवालों ने कहीं और तय कर दिया था.

ग्रामीणों ने शनिवार की सुबह पेड़ से लटकते देखा
ग्रामीणों ने देखा कि बगीचे में एक पेड़ के सहारे रस्सी के फंदे से युवक झूल रहा है. ग्रामीणों ने सूचना परिजनों को दी. परिजनों और ग्रामीणों की मदद से युवक को पेड़ से उतारा गया. वहीं, सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.



तीन-चार दिन पहले ही दिल्ली से घर आने के लिए हुआ था रवाना
घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि युवक करीब तीन सप्ताह पूर्व ही कमाने के लिए दिल्ली गया था. तीन-चार दिन पहले ही दिल्ली से आने के लिए रवाना हुआ. लेकिन, यहां नहीं पहुंचा. शनिवार की सुबह पेड़ से लटके होने की सूचना मिली. दिल्ली से निकलने के बाद घर नहीं पहुंचने पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी.



गांव की लड़की के साथ चल रहा था प्रेम प्रसंग
ग्रामीणों के मुताबिक, युवक संतोष कुमार का गांव की ही किसी लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. लेकिन, लड़की का विवाह कहीं और तय कर दिया गया था. लोगों ने आशंका जतायी है कि प्रेमिका का विवाह दूसरी जगह तय किये जाने से संतोष डिप्रेशन में आने पर यह कदम उठाया होगा. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.



पुलिस ने बरामद किया युवक का मोबाइल फोन
बताया जाता है कि संतोष कुमार तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था. उसे दो बहनें भी हैं. संतोष कुमार ने हाल ही में इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की थी. वहीं, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मृत संतोष का मोबाइल फोन और चार्जर बरामद किया है.

Leave a Reply