पटना के होटल और हॉलों के लिए नये निर्देश जारी किये गये हैं. शराबबंदी को लेकर सीएम नीतीश की अहम बैठक के बाद प्रशासन सख्त है. पटना में शराब का जमा छलकाने की अब भूल भी किये तो आप मुश्किल में फंस सकते हैं. वरीय अधिकारी शराब के काले कारोबार और सेवन करने वालों पर नकेल कसने की तैयारी में जुट गये हैं. पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने इसे लेकर निर्देश जारी किये हैं

पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में राजधानी में शराबबंदी को लेकर अहम निर्देश दिये गये. शादी के सीजन में शराब के सेवन को रोकने के लिए अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये गये हैं. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि होटलों और ढाबों में छापेमारी अभियान तेज करें.

इस नंबर पे सूचना दे 18003456268

शादी का सीजन आ जाने के बाद अब पटना के होटल और बैंक्वेट हॉल की बुकिंग फुल हो चुकी है. इस दौरान मस्ती के लिए शराब का सेवन भी धडल्ले से होता रहा है. जिसे देखते हुए आयुक्त ने होटल और सभी बैंक्वेट हॉल के संचालकों को निर्देश दिया है कि वो इसकी पूरी जिम्मेदारी लें और इसका ध्यान रखें कि उनके यहां समारोह में शराब का सेवन नहीं हो. वहीं सभी जगहों पर सीसीटीवी होने का भी निर्देश मिला. किसी भी शिकायत या सूचना पर फुटेज चेक किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.

जिला प्रशासन ने शराब से जुड़े मामलों की जानकारी के लिये अब टॉल फ्री नंबर भी जारी कर दिया है. लोगों को कहा गया है कि शराब की सूचना वो 18003456268 पर दें. कोई भी व्यक्ति शराब से जुड़े मामलों की जानकारी दे सकता है. शिकायत करने वाले व्यक्ति की केवल पहचान ही गुप्त नहीं रखी जाएगी बल्कि उन्हें इनाम भी दिया जाएगा.

बता दें कि शराबबंदी की कमान अब कड़क मिजाज आईएएस अधिकारी के के पाठक को फिर एक बार दे दी गइ है. शुक्रवार देर शाम पटना के एक होटल में छापा भी मारा गया. जहां एक शादी समारोह में शरीक होने आये कुछ लड़कों को कमरे में शराब की बोतल के साथ पकड़ा गया है. मामला आशियाना इलाके के होटल अमन का है जहां पुलिस ने छापेमारी की.

Leave a Reply