मध्यप्रदेश कैडर के आईपीएस अफसर सचिन शर्मा (IPS Sachin Sharma) अपनी फिटनेस को लेकर इन दिनों काफी चर्चा में हैं. एक वीडियो में वह अपनी कमर से टायर बांधकर दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं. ग्राउंड पर भारी भरकम टायर को खींचते हुए आईपीएस अफसर का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. Aajtak ने फिटनेस फ्रीक इस अफसर से खास बातचीत की और उनके एक्टविटीज को कैमरे में कैद किया.

आईपीएस सचिन शर्मा छतरपुर जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) हैं जो कि रोजाना पुलिस लाइन स्थित ग्राउंड पर सुबह-शाम फिटनेस के लिए जाते हैं और एथलेटिक्स से जुड़ी तमाम एक्टिविटीज करते हैं. जैसे कि कमर से टायर बांधकर दौड़ लगाना, ट्रक के बड़े टायर को पलटाते हुए डिप्स लगाना.

कमर में टायर बांधकर दौड़ते IPS सचिन शर्मा.(फोटो:Aajtak)

इसके साथ ही लोहे के डंबल लेकर रनिंग करना जैसी तमाम एक्टिविटीज को एसपी सचिन शर्मा पिछले कुछ समय से लगातार कर रहे हैं. जिसको लेकर आज वह फिटनेस के लिए मध्यप्रदेश पुलिस के साथ साथ युवाओं के लिए मिसाल बनते जा रहे हैं. 

क्रिकेट भी है हॉबी में शामिल

इतना ही नहीं, एसपी सचिन शर्मा अपने काम से समय निकालकर क्रिकेट की भी नेट प्रैक्टिस करते हैं. अपने स्टाफ के साथ ऑफिस वर्क के बाद रोजाना क्रिकेट खेलना और एक्सरसाइज करना एसपी की हॉबी बन गया है.

वर्क फ्रंट की बात करें तो आईपीएस अफसर सचिन शर्मा रोजाना अपने ऑफिस टाइम पर वर्क किया करते हैं. इतना ही नहीं, एसपी सचिन शर्मा लंच के लिए बंगले पर भी नहीं जाते बल्कि ऑफिस में ही लंच किया करते हैं.

दोनों टाइम एक्सरसाइज

जिले के पुलिस अधीक्षक पद का जिम्मेदारी से पालन करने के बाद शरीर को फिट रखने के लिए दोनों टाइम एक्सरसाइज किया करते हैं. जिसको लेकर Aajtak ने आईपीएस सचिन शर्मा से बात की, तो उन्होंने बताया कि वह बहुत कम सोते हैं और शरीर को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज अधिक किया करते हैं ताकि वर्किंग कैपेसिटी में इजाफा हो.

Leave a Reply