बिहार में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। गर्मी मिटाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। आप और हम भी गर्मी से निजात पाने के लिए अक्सर कोल्ड ड्रिंक पी लेते हैं लेकिन यह कोल्ड ड्रिंक्स कितना घातक हो सकता है इसका अंदाजा गोपालगंज की इस घटना से लगाया जा सकता है। दरअसल गोपालगंज में धूप की वजह से परेशान दो लड़कों ने गर्मी से निजात पाने के लिए कोल्ड ड्रिंक्स खरीदी लेकिन कोल्ड ड्रिंक्स पीते ही इन दोनों की तबीयत बिगड़ गई और खून की उल्टी होने लगी।

यह पूरा मामला गोपालगंज के सिधवलिया इलाके का है। यहां दो युवक शैलेंद्र और रमेश कोल्ड ड्रिंक पीने की वजह से बुरी तरह बीमार हो गए। यह दोनों चेन्नई में रहकर स्टील फैक्ट्री में काम करते हैं। सोमवार को ही दोनों गोपालगंज वापस लौटे थे और देर शाम सिधवलिया बाजार में रुक कर एक मिठाई की दुकान पर इन्होंने कोल्ड ड्रिंक्स खरीदी। उन्होंने आधा लीटर की बोतल ली और एक के बाद एक दोनों ने पी। लेकिन कोल्ड ड्रिंक पीने के साथ ही इनकी तबीयत बिगड़ गई। दोनों को खून की उल्टियां होने लगी। थोड़ी देर बाद ही दोनों जमीन पर बेहोश होकर गिर पड़े। आसपास के लोग देखकर हैरत में पड़ गए। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने बेचने वाले दुकानदार को हिरासत में लिया है और बोतल भी जब्त कर ली है। दोनों युवकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों के मुताबिक के इन दोनों को कोल्ड ड्रिंक पीने की वजह से इंफेक्शन हो गया। इसके कई कारण हो सकते हैं। एक तो गर्मी के बाद ठंडी कोल्ड ड्रिंक्स और दूसरी कोल्ड ड्रिंक से ज्यादा पुराने होने की वजह से भी खतरा हो सकता है। अक्सर कोल्ड ड्रिंक्स बेचने वाले इसे दुकान के बाहर धूप में रख देते हैं और फिर बाद में ठंडा कर भेजते हैं यह वजह भी इंफेक्शन को जन्म देती है।

Leave a Reply