गया जिले की रहनेवाली एक नाबालिग युवती को हवाई जहाज के जिरिये लेह‐लद्दाख ले जाने का प्रयास करनेवाले दो भूटानी नागरिक को मगध मेडिकल थाने की पुलिस ने एयरपोर्ट से हिरासत में लिया है़ साथ ही नाबालिग युवती के परिजन से संपर्क साध कर पूरे मामले की छानबीन में जुट गयी है़ हालांकि, इन दोनों भूटानी नागरिक ने नाबालिग युवती को बोधगया स्थित एक एनजीओ के माध्यम से लिया था.

लेकिन, पुलिस इसे मानव व्यापार के मामले से जोड़ कर छानबीन कर रही है़ इस मामले को लेकर रविवार की रात मगध मेडिकल थानध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी माहताब आलम ने बताया कि नाबालिग युवती के साथ दोनों भूटानी नागरिक गया एयरपोर्ट पर पहुंचे. वहां से लेह-लद्दाख जाने को लेकर कोलकाता या नयी दिल्ली की कनेक्टिंग फ्लाइट का टिकट लेने के लिए आउंटर पर गये.

एयरपोर्ट के टिकट काउंटर पर बैठे कर्मचारियों को नाबालिग युवती को लेकर कुछ संदेह हुआ. उन्होंने अपने वरीय अधिकारियों से संपर्क कर मेडिकल थाने की पुलिस को सूचना दी. इस आधार पर दोनों भूटानी नागरिक व नाबालिग युवती को महिला पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में थाना लाया गया.

दोनों भूटानी नागरिक से पूछताछ में बताया कि उक्त युवती को पढ़ाने को लेकर उनके परिजनों की सहमति से बोधगया के एनजीओ के माध्यम से उसे अपने साथ लेह-लद्दाख ले जा रहे है. प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि एनजीओ संचालक से भी पूछताछ की जा रही है. साथ ही इस घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गयी है.

Leave a Reply