मेडिकल एंट्रेंस एग्जामिनेशन नीट की परीक्षा में बिहार के सॉल्वर के बैठने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि एक बार फिर यूपी में आयोजित परीक्षा के दौरान बिहार का सॉल्वड पकड़ा गया है। मामला एसएससी की परीक्षा से जुड़ा हुआ है। प्रयागराज में एसएससी के स्टेनोग्राफर की परीक्षा आयोजित हो रही थी और इसी दौरान बिहार के एक सॉल्वर को पुलिस ने पकड़ा है।

स्टेनोग्राफर की परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचे बिहार के सॉल्वर हसन यादव को गिरफ्तार किया गया है। धूमनगंज पुलिस ने हसन को अरेस्ट किया है। हसन सोरांव के रहने वाले एक युवक की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। परीक्षा देने पहुंचे हसन को देखकर शक हुआ और उसके बाद परीक्षा केंद्र के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने हसन को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो हकीकत सामने आ गई।

सोरांव के एक युवक की जगह परीक्षा में बैठने के लिए हसन ने 4 लाख में सौदा किया था। वह सवा लाख रुपए एडवांस भी ले चुका था। पुलिस ने उसे मधु वाचस्पति इंटर कॉलेज में परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया है। जिस छात्र की जगह हसन परीक्षा देने पहुंचा था उसका नाम मोहम्मद निजाम बताया जा रहा है। अब पुलिस इस संभावना को तलाश रही है कि सॉल्वर कनेक्शन किसी बड़े नेटवर्क से तो नहीं है।

Leave a Reply