: नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के हरदिया स्थित सेक्टर-डी से दो नाबालिग बच्चियों को अगवा कर जंगल क्षेत्र की ओर ले जा रहे एक युवक को ग्रामीणों ने दबोच लिया और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी, एसआइ केके वर्मा, एसआइ अरुण कुमार पासवान, एएसआइ निरंजन सिंह व जवानों ने अपहर्ता को गिरफ्तार कर लिया. अपहर्ता की पहचान शिरोडाबर पंचायत के भौर गांव निवासी प्रभु यादव के बेटे दिनेश यादव के रूप में की गयी.

पता चला है कि गलत मंशा से बच्चियों को जंगल की तरफ ले जा रहा था. उनके चिल्लाने से ग्रामीणों का ध्यान आवाज की तरफ गया और अपहर्ता को धर-दबोचा. पुलिस ने अपहर्ता को जेल भेज दिया है. इस संबंध में एक बच्ची की माता ने रजौली थाने में लिखित आवेदन दिया है. पुलिस को दिये अपने आवेदन में पीड़िता की माता ने बताया है कि शुक्रवार की देर शाम उक्त युवक गलत नीयत से उसकी 10 वर्षीय पुत्री व पुत्री की 10 वर्षीय सहेली को मिठाई का लालच देकर अपहरण कर फुलवरिया जलाशय की ओर ले जा रहा था.

इस बीच, बच्चियों के चिल्लाने की आवाज सुन कर गांव के कुछ लोगों ने पकड़ कर युवक को पुलिस के हवाले कर दिया. पीड़िता की माता ने थानाध्यक्ष से प्राथमिकी दर्ज कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है. उसने कहा है कि ऐसी प्रवृत्ति के इस शख्स को सख्त से सख्त सजा मिले, ताकि हमारी बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें. थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़िता की माता के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

इसके बाद अपहर्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. अपहर्ता रजौली थाना कांड संख्या 372/5 में पहले से वांछित अभियुक्त है. उसने गांव के ही हरिश्चंद्र यादव के साले कर्मा खुर्द निवासी जगदीश यादव को छुरा मार कर जान लेने की कोशिश की थी. ग्रामीणों की मानें, तो अपहर्ता अपराधी प्रवृत्ति का है.

Leave a Reply