सीतामढ़ी के सोनबरसा स्थित खाप-खोपराहा पंचायत में सीएम नीतीश कुमार लखनदेई नदी की उड़ाही का निरीक्षण करने गुरुवार की शाम को पहुंचे। निरीक्षण के दौरान सीएम अधिकारियों को दिशा निर्देश देते दिखाई पड़े।

करीब आधे घंटे के कार्यक्रम के बाद नीतीश वापस हेलीपैड की ओर लौट गए। उनके साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा स्थानीय सांसद सुनील कुमार पिंटू, विधायक पंकज कुमार, एमएलसी रामेश्वर महतो समेत अन्य लोग थे।

कार्यक्रम के बाद सीएम नीतीश जैसे ही हेलीकॉप्टर में बैठकर उड़ान भरे, कुछ ही देर बाद लखनदेई नदी पर बनाया गया बांध टूट गया. बांध टूटने से पानी खेतों में फैलने लगा. स्थानीय लोगों को डर सता रहा है कि पानी गांव में न घुस जाए. गांव में करीब 25 हजार की आबादी रहती है.

सूत्रों के मुताबिक सीएम के अचानक आगमन को लेकर जल्दबाजी में बांध का निर्माण कराया गया था. कमजोर बंद होने के कारण संयोगवश सीएम के जाते ही बांध टूट गया. मौके पर डीएम समेत आला अफसर भी मौजूद थे.

इस मामले पर डीएम मनेश कुमार मीणा ने सीतामढ़ी लाइव को बताया कि बांध टूटा नहीं है. नेपाल की और अत्यधिक बारिश हुई जिस कारण पानी सीएम के निरीक्षण स्थल तक पानी ना पहुंचे, इस कारण प्रशासन द्वारा उसे काटा गया है. कार्य अभी निर्माणाधीन ही है.

आपको बता दें कि लखनदेई नदी उड़ा ही को लेकर कई दशकों से मांग उठ रही है. सरकार ने उड़ाई को लेकर जमीन अधिग्रहण का काम पूरा कर लिया है. कार्य अपने अंतिम चरण में हैं. उम्मीद है साल के अंत तक लखनदेई नदी में अविरल जल प्रवाह होगी.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.