Site icon SITAMARHI LIVE

मुखिया, वार्ड सदस्य व सरपंच का बढ़ेगा मानदेय, सीएम नीतीश ने किया ऐलान

उप सरपंच एवं पंचों के शिष्टमंडल ने शिष्टाचार मुलाकात की।
मुलाकात के दौरान सीएम नीतीश ने बड़ा किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि मुखिया, उप मुखिया, वार्ड सदस्य तथा सरपंच, उप सरपंच एवं पंच के मानदेय में सम्मानजनक वृद्धि की जायेगी। नीतीश कुमार ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं एवं नगर निकायों के चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत का आरक्षण दिया गया। इसके कारण बड़ी संख्या में महिलाएं समाज का नेतृत्व करने को लेकर आगे आईं। गांवों तथा टोलों में पक्की गली नाली का निर्माण कराया गया। हर घर तक नल का जल पहुंचाया गया। हर घर तक बिजली पहुंचा दी गई है। सभी पंचायतों के वार्डों में सोलर स्ट्रीट लाइट लगाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पंचायत सरकार भवन का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें पंचायत के सभी लोगों की समस्याओं का समाधान एक ही छत के नीचे हो सकेगा। आप सभी जनप्रतिनिधियों से मेरा आग्रह है कि समाज में सभी को साथ लेकर चलें और समस्याओं का समाधान करें।

सीएम नीतीश ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि राज्य में पंचायती राज व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। वर्ष 2005 में सरकार में आने के बाद पंचायती राज व्यवस्था को बेहतर किया गया। आप सभी लोग बेहतर ढंग से काम करते रहें। खूब मन लगातार काम करें। गांवों के विकास के लिए जो कार्य किए गए हैं उसकी सतत् निगरानी करते रहें।

Input :- Hindustan News

Exit mobile version