Site icon SITAMARHI LIVE

CM नीतीश ने दी 414 करोड़ की योजनाओं की सौगात , 3 जननायक कर्पूरी छात्रावास का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को 414.84 करोड़ की सौगात दी है. साथ ही अलग-अलग योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इस दौरान कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी के साथ भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन मौजूद रहें. इस मौके पर सीएम नीतीश ने कहा कि आज मुझे ख़ुशी है कि पटना, नवादा और वैशाली में जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम से छात्रावास बनकर तैयार है.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कई साल पहले मुझे अलग-अलग जगहों पर छात्रों से मिलकर बात करने का मौका मिला था. हम चाहते हैं कि आज 3 छात्रावास का उद्घाटन हो रहा है लेकिन आने वाले समय से जल्दी से बांकी बचे छात्रावास का निर्माण हो. वहीं, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा छात्रावास के निर्माण के लिए भी शिलान्यास किया गया. हमारी पप्राथमिकता होगी कि जल्द से जल्द इसका भी निर्माण कर लिए जाए.

बता दें कि सीएम नीतीश ने कुल 414.84 करोड़ की लागत से विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास,उद्घाटन और लोकार्पण किया. इनमें मुख्य रूप से 341.03 करोड़ की लागत से 9 अति पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय प्लस 2 उच्च विद्यालय के निर्माण का शिलान्यास,59.87 करोड़ की लागत से 9 अति पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावास निर्माण का शिलान्यास और 13.94 करोड़ की लागत से 3 नवनिर्मित जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास का उद्घाटन किया गया

Exit mobile version