Site icon SITAMARHI LIVE

कांग्रेस नेता अजीत शर्मा ने शराबबंदी और तारीबंदी पर फोड़ा हार का ठीकरा

बिहार के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन के हार पर कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने शराबबंदी और तारीबंदी पर इसका ठीकरा फोड़ा है. अजीत शर्मा ने कहा कि निश्चित तौर पर बिहार में शराबबंदी व तारी पर पाबंदी लगी हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब कुढ़नी गए थे तो विरोध भी हुआ था. अब इसका फायदा भाजपा ने उठाया है. इसलिए हमलोग कुढ़नी सीट हार गए.

नेता अजीत शर्मा ने पार्टी पर लगाए आरोप
नेता अजीत शर्मा ने बताया कि जब जदयू और भाजपा साथ थी, तो सब पार्टी ने मिलकर शराबबंदी लागू किया था. जब भाजपा अलग हो गई तो वहां के पासी समाज व मुशहर समाज को बरगलाने का काम किया. इस समाज के लोगों ने जो तारी खोलने के लिए मुख्यमंत्री का विरोध किया था, नहीं खोलने पर सभी ने भाजपा को वोट दे दिया. उन्होंने कहा कि शराबबंदी तो लोगों के हित में है, लेकिन भाजपा ने इसको बरगलाने का काम किया है. उन्होंने बताया कि जब भाजपा सरकार में थी तब इसकी चर्चा भी नहीं करते थे, अलग होने के बाद गरीब तबके के लोगों को बरगलाने का काम करने लगे. 2024 के चुनाव में निश्चित तौर पर हमलोगों की जीत होगी. अजीत शर्मा ने बताया कि पासी समाज व मुशहर समाज के लगभग 10 से 12 हजार वोटर हैं. तारी बंद होने से इसमें रोष था, जिसके वजह से सभी ने भाजपा को वोट कर दिया. इससे महागठबंधन हार गई.

कुढ़नी में बीजेपी की जीत
बता दें कि राजनीति में हार-जीत का सिलसिला चलता रहा है. बीजेपी के केदार गुप्ता को 76, 653 वोट मिले जबकि जेडीयू के मनोज कुमार कुशवाहा को 73008 मत हासिल हुए हैं. कुढ़नी में जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. बीजेपी नेताओं का कहना है कि यहां मिली जीत से एक बार महागठबंधन की कलह सामने आ गई है और जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया.

जेडीयू ने बढ़ाई थी बढ़त
हालांकि, मतगणना के दौरान बीजेपी और जेडीयू के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला. शुरूआत और बीच में जेडीयू ने बढ़त बनाई हुई थी लेकिन आखिरी के कुछ राउंड ने बीजेपी के केदार गुप्ता ने बाजी मार ली.

Input: – Zee News

Exit mobile version