Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार : खेत में धान रोपनी कर रहे मजदूरों पर कहर बनकर गिरी बिजली, दर्दनाक मौत

बिहार के मधेपुरा में बड़ा हादसा हुआ है. सदर अनुमंडल के कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत इसराइन बेला पंचायत वार्ड नंबर 12 में धान रोपाई कर रहे चार मजदूरों पर आसमानी बिजली गिरी. इस हादसे में जहां एक मजदूर की मौत हो गयी वहीं तीन गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि वार्ड 12 स्थित खेत में चार मजदूर धान की रोपाई कर रहे थे, इसी दौरान ये हादसा हुआ.

एकाएक बारिश होने लगी जिसके बाद खेत में मजदूर धान की रोपाई छोड़कर सुरक्षित स्थान पर शरण लेने के लिए निकल पड़े. वो लोग जैसे ही सड़क पर पंहुचे की उन पर बिजली गिर गयी, जिसकी चपेट में आने के कारण 55 वर्षीय अधेड़ टुनटुन मुखिया की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि उसकी पत्नी दुलारी देवी, उसी गावं की संजीत मुखिया की पत्नी सरीता देवी और दिलीप मुखिया की पत्नी सीमल देवी ठनका के चपेट में आने से गंभीर रुप से घायल हो गयी.

परिजन और ग्रामीणों के सहयोग से सभी घायल घायल मजदूरों को आनन-फानन में कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डाॅ इम्तियाज ने प्राथमिक उपचार कर सरीता देवी की हालत गंभीर होने पर उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया जबकि बाकी बची दो महिलाओं का सीएचसी में इलाज चल रहा है. थानाध्यक्ष रमेश कुमार ने बताया कि मृतक टुनटुन मुखिया के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेजा गया है.

Exit mobile version