Site icon SITAMARHI LIVE

Facebook और Instagram डाउन, बंद हुईं मेटा की कई सर्विसेज, नहीं काम कर रहा FB

Meta की कई सर्विसेज डाउन हो गई हैं. फेसबुक और इंस्टाग्राम काम नहीं कर रहा है. कई लोगों के फेसबुक अकाउंट खुद से ही लॉग आउट हो रहे हैं. जबकि इंस्टाग्राम के कई फीचर्स काम नहीं कर रहे हैं. आधे घंटे से ज्यादा हो चुके हैं अब तक फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनिया के कई हिस्सों में बंद हैं.

लोग X पर लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन फेसबुक की तरफ से अब तक कोई स्टेटमेंट नहीं आया है. आम तौर पर फेसबुक ये नहीं बताता है कि फेसबुक की सर्विसेज डाउन क्यों हैं.  Downdetector के मुताबिक Meta की सर्विसेज भारतीय समयानुसार रात के 9.10 बजे प्रभावित हुई हैं. मोबाइल ऐप सहित वेब सर्विसेज भी ऐक्सेस नहीं हो रही हैं. फेसबुक ऐप भी काम नहीं कर रहा है.

फेसबुक ने जारी किया स्टेटमेंट

Facebook की पेरेंट कंपनी Meta की तरफ से स्टेटमेंट आ गया है. कंपनी ने कहा है, ‘हमें इस बात की जानकारी है कि लोगों को फेसबुक सर्विसेज ऐक्सेस करने में मुश्किल हो रही है. हम इस पर काम कर रहे हैं’

कई यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम के कॉमेन्ट सेक्शन काम नहीं कर रहा है तो कई यूजर्स ऐप भी ऐक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. गौरतलब है कि Facebook और Instagram की सर्विसेज ना सिर्फ भारत में, बल्कि दुनिया भर में डाउन हैं.

INPUT : AAJ TAK

Exit mobile version