सीतामढ़ी जिले के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है, जिला नियोजनालय, शांतिनगर द्वारा संयुक्त श्रम भवन में आगामी 25 जून 2024 और 28 जून 2024 को दो अलग-अलग जॉब कैंप का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें दो कंपनियां लगभग 150 रिक्त पदों पर भर्ती करेगी.

25 जून 2024 को आयोजित होने वाले पहले जॉब कैंप में शिवशक्ति एग्रीटेक लिमिटेड कंपनी लगभग 40 रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रही है. जिसमें अभ्यर्थियों को कम से कम 12 वीं उत्तीर्ण होना जरूरी है. इस कंपनी में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 20 तो वहीं अधिकतम उम्र 35 साल निर्धारित की गई है.

वहीं 28 जून को आयोजित होने वाले दूसरे जॉब कैंप में क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड कंपनी में लगभग 100 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है. अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं निर्धारित की गई है. इसमें पुरुष वर्ग के उम्मीदवार के लिए न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम 29 वर्ष निर्धारित की गई है.

वहीं महिलाओं के लिए न्यूनतम 18 और अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित है. इसकी जानकारी जिला नियोजन पदाधिकारी द्वारा दी गई है. उन्होंने बताया कि जॉब कैंप में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को एनसीएस पोर्टल www.ncs.gov.in पर निबंधन कराना आवश्यक है.

शैक्षणिक योग्यताबता दें कि जॉब कैंप शांतिनगर के संयुक्त श्रम भवन के सभाकक्ष में सुबह 10.30 बजे से शाम के चार बजे तक चलेगा. जिसमें अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए अपना मूल प्रमाण पत्र साथ लेकर आएंगे. जिला नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि जॉब कैंप पूर्णतया निःशुल्क है.

जॉब में अभ्यर्थियों को बायोडाटा के साथ सभी शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, दो पासपोर्ट साइज फोटो, पैन कार्ड, बैंक एकाउंट एवं जिला नियोजनालय के निबंधन की छाया प्रति लाना अनिवार्य है. जिला नियोजन पदाधिकारी ने बेरोजगार युवाओं को निर्धारित तिथि और समय पर कैंप में शामिल होकर अवसर का लाभ उठाने की अपील की है.

INPUT : PRABHAT KHABAR