Site icon SITAMARHI LIVE

पलामू कोर्ट में आज लालू की होगी पेशी, जानिए.. पूरा मामला

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पिछले दो दिनों से झारखंड दौरे पर हैं। लालू यादव फिलहाल पलामू में है और आज एक स्थानीय कोर्ट में उनकी पेशी होनी है। दरअसल आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में लालू यादव को पलामू कोर्ट में आज हाजिर होना है। उनके खिलाफ साल 2009 का एक पुराना मामला में है और इसी मामले में लालू की आज पेशी होगी।

लालू के खिलाफ यह मामला पलामू में चल रहा है। साल 2009 के झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान लालू यादव अपनी पार्टी के उम्मीदवार गिरिनाथ सिंह के लिए चुनावी सभा करने पहुंचे थे। इस सभा के लिए जो हेलीपैड बनाया गया था लालू का हेलीकॉप्टर वहां उतरने की बजाय सीधे सभा स्थल पर उतर गया था। सभा स्थल पर लालू का हेलीकॉप्टर उतरने की वजह से अफरा-तफरी मच गई थी। इस घटना के बाद चुनावी जनसभा के लिए तैनात मजिस्ट्रेट ने लालू यादव के साथ–साथ उनके हेलीकॉप्टर के पायलट के ऊपर भी मुकदमा दर्ज किया था। मामला आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ा हुआ था और अब सालों बाद इस मामले में पलामू कोर्ट के अंदर लालू यादव की पेशी होने जा रही है।

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। पिछले दिनों की लालू यादव दिल्ली से पटना पहुंचे थे राज्यसभा उम्मीदवारों के नामांकन से लेकर विधान परिषद उम्मीदवारों के नामांकन के मौके पर लालू यादव मौजूद रहे। पार्टी के नेताओं के साथ उन्होंने पटना में बैठक भी की और उसके बाद दो दिन पहले वह झारखंड के लिए निकल गए थे। पलामू सर्किट हाउस में रहते हुए उन्होंने झारखंड के स्थानीय नेताओं से मुलाकात भी की है। मंगलवार को उनकी मुलाकात पुराने नेता इंदर सिंह नामधारी से भी हुई थी। लालू अपने पुराने साथियों से मिल रहे हैं, आज सबकी नजरें कोर्ट में होने वाली कार्यवाही पर टिकी हुई हैं।

Exit mobile version