Site icon SITAMARHI LIVE

म्यांमार के खदान में भूस्खलन, 25 लोगों की मौत और 14 लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

म्यांमार के एक खदान में भूस्खलन की घटना हो गई है. इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है. वहीं अभी भी 14 लोग लापता बताए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इमरजेंसी सेवा के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लापता लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है.

बता दें कि मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण रविवार को काचिन प्रांत के हपाकांत नगर के बाहरी क्षेत्र में एक जेड खदान में भूस्खलन हो गया था. यह जगह म्यांमार के सबसे बड़े शहर यांगून से लगभग 950 किलोमीटर (600 मील) उत्तर में स्थित है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह इलाका दुनिया की सबसे बड़ी और आकर्षक जेड खदानों का सेंटर है.

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 25 शव बरामद

इस हादसे के बाद बचाव कार्य चलाया गया. वहीं मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 25 शव बरामद किए गए. इसके अलावा अभी 14 लोग लापता हैं. इस ऑपरेशन से जुड़े लोगों ने बताया कि उन्हें निकालने के लिए बुधवार यानी आज भी बचाव अभियान जारी रहेगा.

भारी बारिश के कारण भूस्खलन

जानकारी के मुताबिक खनन के दौरान लगभग 500 से 600 फीट ऊंचा मिट्टी का ढेर बारिश के कारण ढह गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खराब मौसम के कारण खदान का काम निलंबित कर दिया गया था. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा है कि यहां इकट्ठा लोग कीचड़ में कुछ मिलने की उम्मीद लगाए हुए थे. इसी दौरान यह लोग भूस्खलन की चपेट में आ गए.

INPUT : TV9 BHARATVARSH

Exit mobile version