• 24 साल की महिला बनी 21 बच्चों की मां
  • बच्चों को पालने के लिए 16 नैनी को काम पर रखा

आमतौर पर किसी भी महिला के लिए एक से ज्यादा बच्चे को संभालना मुश्किल होता है लेकिन मूल तौर पर रूस की रहने वाली एक महिला ऐसी भी है जो 21 बच्चों की मां है. उसका नाम क्रिस्टीना ओज़टर्क है. अपने 21 बच्चों को संभालने के लिए महिला ने 16 नैनी को काम पर रखा है.

जॉर्जिया में एक करोड़पति शख्स गैलीप की पत्नी 24 साल की पत्नी क्रिस्टीना ओज़टर्क ने पिछले साल मार्च और इस साल जुलाई के बीच सरोगेट्स के जरिए माता-पिता बनने पर  142,000 पाउंड यानी की 1,46,78,156 रुपये खर्च किए हैं. 

मूल रूप से रूस की रहने वाली क्रिस्टीना घर में रहने वाली 16 नैनी पर हर साल 96,000 डॉलर यानी की  72,08,265 रुपये खर्च करती हैं. ये सभी नैनी तेजी से बढ़ते हुए बच्चों की देखभाल के लिए 24 घंटे काम करती हैं.

अपने पति के पहले पत्नी से दो बच्चों को मिलाकर इस परिवार में एक ही छत के नीचे कुल 23 बच्चे रहते हैं. क्रिस्टीना जोर देकर कहती है कि वह एक व्यावहारिक मां है. उसने कहा, “मैं हर समय बच्चों के साथ रहती हूं, वह सब कुछ करती हूं जो हर मां आम तौर पर करती है.

महिला ने कहा, “अंतर केवल बच्चों की संख्या का है. प्रत्येक दिन अलग होता है, स्टाफ शेड्यूल की योजना बनाने से लेकर मेरे परिवार के लिए खरीदारी करने तक मैं सब करती हूं.

क्रिस्टीना ने कहा, “मैं आपको एक बात बता सकती हूं, मेरे दिन कभी उबाऊ नहीं होते.” क्रिस्टीना इंस्टाग्राम पर अपने दैनिक जीवन के बारे में जानकारी देती रहती है. उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 160,000 लोग फॉलो करते हैं.

वह अपने वीडियो में ज्यादातर बच्चों का भोजन बनाने और उनके साथ खेलती हुई नजर आती हैं. आम दिनों में बच्चे अपने माता-पिता से अलग  खाते हैं, क्योंकि इन बच्चों के पिता गैलीप काम की वजह से देर से घर आते हैं.

One thought on “24 साल की महिला बनी 21 बच्चों की मां, घर में 16 को काम पर रखा, जानिए विस्तार से”

Leave a Reply