अब तक आपने मोबाइल चोरी, डकैती, लूट, हत्या, अपहरण, मारपीट जैसी आपराधिक घटनाओं को लेकर थाने में आवेदन देते और एफआईआर कराते लोगों को देखा होगा। लेकिन यह नहीं देखा होगा कि कोई चप्पल चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचा हो लेकिन मध्य प्रदेश के उज्जैन में इसी तरह का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक शख्स चप्पल चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंच गया और एफआईआर दर्ज करने की अपील की। शिकायतकर्ता जीतेन्द्र ने जो आवेदन थाने को दिया है उसकी चर्चा खूब हो रही है। सोशल मीडिया पर भी जीतेन्द्र का आवेदन खूब वायरल हो रहा है जिसे लोग पढ़कर अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं।

आवेदन के विषय कॉलम में युवक ने लिखा कि “अज्ञात व्यक्ति द्वारा मेरे चप्पल को चोरी करने के संबंध में” अपने आवेदन में जीतेन्द्र ने लिखा कि मेरे घर से किसी अज्ञात व्यक्ति ने मेरे चप्पल की चोरी कर ली है। यदि उक्त व्यक्ति द्वारा किसी अन्य जगह चोरी करके उन चप्पलों को वहां छोड़ दिया जाता है तो उक्त मामले में मुझे फंसाया जा सकता है। जीतेन्द्र ने यह भी लिखा है कि मेरे चप्पलों का किसी अन्य व्यक्ति द्वारा अनुचित प्रयोग किए जाने पर मैं जवाबदेह नहीं रहूंगा।

शिकायतकर्ता का आवेदन मिलने के बाद फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। बताया जाता है कि चप्पल की शिकायत लेकर थाने पहुंचने वाला शख्स जीतेन्द्र बागरी पेशे से किसान है जो तारोद तहसील खाचरोद का रहने वाला है। उसके घर से ही चप्पल चोरी हो गया है। उसने चप्पल का रंग और रकम का भी जिक्र अपने आवेदन में किया है।

जीतेंद्र कहता है कि उसके चप्पल का रंग काला है जिसे उसने 180 रुपये में पिछले महीने ही खरीदी थी। जो गुरुवार की रात को अचानक गायब हो गया। यदि उसके चप्पल को पहनकर कोई आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता है तो चप्पल के आधार पर वह फंस सकता है। आज चप्पल चोरी हुई है कल घर के बाहर रखी फसल भी गायब हो सकती है। इसी आशंका को लेकर उसने थाने में लिखित आवेदन दिया है और एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। अब जीतेन्द्र का यह आवेदन जिसे उसने थाने में दिया है वह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply