ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. हर राशि परिवर्तन सभी लोगों की जिंदगी पर असर डालता है. लेकिन कुछ ग्रहों का राशि परिवर्तन और उनका एक राशि में युति करना बहुत बड़ा बदलाव लाता है. इस समय कुंभ राशि में ग्रहों के राजा सूर्य और देवगुरु बृहस्‍पति की युति बन रही है. चूंकि यह दोनों ग्रह मित्र ग्रह हैं, लिहाजा इनकी युति कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित हो रही है. जानते हैं सूर्य-गुरु की इस युति का किन राशि वालों के लिए किस्‍मत चमकाने जा रही है.

इन राशि वालों के लिए बेहद लकी
मेष राशि- मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य और गुरु की यह युति बेहद लाभकारी है. चूंकि यह युति मेष राशि के ग्याहरवें भाव में बन रही है, जो कि आय का भाव होता है. इसलिए इस राशि वालों को जबरदस्‍त धन लाभ होने के योग हैं. निवेश और लेन-देन के लिए यह समय शानदार है.

वृषभ राशि- सूर्य और गुरु की युति वृषभ राशि के दशम भाव यानी कर्म और करियर के भाव में हो रही है. लिहाजा यह युति नई जॉब का प्रस्‍ताव दिला सकती है. जॉब में प्रमोशन-इंक्रीमेंट होने के प्रबल योग हैं. वर्कप्‍लेस पर आपके कामों की सराहना होगी, सीनियर्स के साथ रिश्‍ते अच्‍छे होंगे. वहीं कारोबारियों की काई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. ऐसे रिश्‍ते बनेंगे जो भविष्‍य में बड़ा लाभ दिला सकते हैं.

मकर राशि- सूर्य और गुरु की युति मकर राशि के जातकों को बड़ा धन लाभ कराने जा रही है. कारोबारियों को तगड़ा मुनाफा हो सकता है. नौकरी पेशा लोगों को तरक्‍की, इंक्रीमेंट मिल सकता है. अचानक कहीं से रुका हुआ पैसा मिल सकता है.

Leave a Reply