लोन नहीं चुकाने पर रिकवरी एजेंट (Recovery Agent) द्वारा ग्राहक के साथ दुर्व्यवहार के अलग-अलग किस्से तो आप अक्सर सुनते रहे होंगे, लेकिन बिहार की राजधानी पटना से लोन नहीं चुकाने पर एक अनोखा मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार पटना (Patna) के फुलवारीशरीफ में किराये के मकान में रहने वाला एक लड़का हजारीबाग (Hazaribagh) से एक लड़की को लेकर फरार था. जब पुलिस ने लड़का और लड़की दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो इस अजब प्रेम की गजब कहानी का उद्भेदन हुआ.

आरोपी युवक अमर कुमार सिंह ने पुलिस को जानकारी देते हुये बताया कि वह एक फाइनेंस कंपनी (Finance Company) में बतौर रिकवरी एजेंट काम करता है. अपने कार्य के दौरान उसने अपनी कंपनी से हजारीबाग की रहने वाली एक महिला को लोन (Loan) दिलवाया था. लेकिन, वह महिला लोन का पेमेंट नहीं कर पा रही थी. लोन वसूली के क्रम में वह अक्सर पैसे के लिए महिला के घर जाया करता था. इसी दौरान उसकी बातचीत महिला की बेटी से होने लगी और धीरे-धीरे वह दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे.

वहीं, इस मामले को लेकर युवती ऋतु कुमारी ने बताया कि अमर अक्सर लोन के पैसे के लिए उसके घर आया करता था. इसी दौरान जब उसे मेरी मां ने बार-बार घर आने के लिए मना किया तो उसने बातचीत के लिए मोबाइल नंबर मांग लिया. इसी बीच हमलोगों के बीच फोन पर लगातार बात होने लगी और वह मुझसे शादी करने की बात करने लगा. अमर शादी के नाम पर ही मुझे हजारीबाग से पटना लेकर आया था, लेकिन यहां आने के बाद वह शादी से मुकर रहा है.

युवक-युवती की करा दी गयी शादी
इधर इस पूरे मामले को लेकर फुलवारीशरीफ थानाप्रभारी रफिकुर रहमान ने बताया कि पीड़ित युवती ऋतु कुमारी युवक अमर कुमार के खिलाफ शिकायत लेकर थाना पहुंची थी. युवती का आरोप है कि अमर उसे शादी के नाम पर पटना लेकर चला आया था, लेकिन अब वह शादी करने से मुकर रहा है. थानाप्रभारी ने बताया कि लड़का और लड़की दोनों बालिग हैं, उनसे बातचीत के बाद दोनों की मंदिर में शादी करा दी गयी है. युवक-युवती दोनों के परिवार वालों को सूचना भेजी जा चुकी है.


प्रेमिका से मिलने के लिए 3 घंटे काट देता था बिजली
बता दें कि अजब प्रेम की गजब कहानी का एक और मामला पिछले महीने बिहार के पूर्णिया जिले में सामने आया था. पूर्णिया जिले में एक प्रेमी रात के अंधेरे में अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए तकरीबन 3 घंटे तक गांव की बिजली ही काट देता था. प्रेमी का यह कारनामा एक दिन गांव वालों ने पकड़ लिया. इसके बाद उसे अनोखी सजा दी. ग्रामीणों ने पहले उसका आधा सिर मूंडा और उसे चप्‍पलों की माला पहनाई. इसके बाद प्रेमी और प्रेमिका की शादी करवा दी गई. यह घटना बीते 9 अक्टूबर की है.

Leave a Reply